कार्य में सुस्ती पर सिधवलिया व भोरे बीडीओ से जवाब तलब

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में वरीय अधिकारियों के आदेश की लगातार अवहेलना करने के मामले में उप विकास आयुक्त ने सिधवलिया व भोरे बीडीओ से जवाब तलब किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 06:54 PM (IST)
कार्य में सुस्ती पर सिधवलिया व भोरे बीडीओ से जवाब तलब
कार्य में सुस्ती पर सिधवलिया व भोरे बीडीओ से जवाब तलब

गोपालगंज। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में वरीय अधिकारियों के आदेश की लगातार अवहेलना करने के मामले में उप विकास आयुक्त ने सिधवलिया व भोरे बीडीओ से जवाब तलब किया है। डीडीसी ने तीन दिनों के अंदर बीडीओ से जवाब देने का समय निर्धारित किया है।

विभागीय सूत्रों ने बताया कि लंबे समय से बीडीओ सिधवलिया से प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत अनुपालन प्रतिवेदन की मांग की जा रही है। लेकिन बीडीओ स्तर पर अनुपालन प्रतिवेदन को निर्धारित समय सीमा के अंदर प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराया गया। अलावा इसके इस योजना में लगातार सुस्ती के संबंध में पूर्व में मांगे गये स्प्ष्टीकरण का भी सिधवलिया बीडीओ ने जवाब नहीं दिया। अलावा इसके स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत जिओ टै¨गग को लेकर निर्धारित किए गए 19618 के लक्ष्य के विरुद्ध अबतक मात्र 9306 की ही टै¨गग करने एवं शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण करने वाले 5260 लाभुक को राशि उपलब्ध कराने के लक्ष्य के विरुद्ध मात्र 347 लाभूक को ही राशि उपलब्ध कराने का आरोप सिधवलिया बीडीओ पर है। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री गली-नाली योजना के तहत सिधवलिया प्रखंड में जांच के दौरान बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली। इस संबंध में सिधवलिया बीडीओ से पांच योजनाओं में अनुपाजन प्रतिवेदन की मांग की गई। लेकिन बीडीओ स्तर पर प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराया गया। इसी प्रकार भोरे बीडीओ पर भी मुख्यमंत्री गली-नाली योजना, नल-जल योजना तथा आवास योजना में सुस्ती बरतने का आरोप है।

chat bot
आपका साथी