सम्मान समारोह में ग्रामीण चिकित्सकों ने गिनाई अपनी समस्याएं

गोपालगंज । कटेया नगर स्थित एक मैरिज हाल के प्रांगण में रविवार को चिकित्सा सेवा संरक्षण संघ के तत्वावधान में प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण चिकित्सकों का एक दिवसीय सेमिनार सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सेमिनार के दौरान ग्रामीण चिकित्सकों ने अपनी समस्याओं को गिनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:06 PM (IST)
सम्मान समारोह में ग्रामीण चिकित्सकों ने गिनाई अपनी समस्याएं
सम्मान समारोह में ग्रामीण चिकित्सकों ने गिनाई अपनी समस्याएं

गोपालगंज । कटेया नगर स्थित एक मैरिज हाल के प्रांगण में रविवार को चिकित्सा सेवा संरक्षण संघ के तत्वावधान में प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण चिकित्सकों का एक दिवसीय सेमिनार सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सेमिनार के दौरान ग्रामीण चिकित्सकों ने अपनी समस्याओं को गिनाया। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण चिकित्सकों को परिवार नियोजन के संदर्भ में प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर ग्रामीण चिकित्सकों के लिए सरकार से रेगुलेटरी एक्ट निर्माण की मांग की गई।

इस अवसर पर आयोजित सेमिनार का उद्घाटन मुख्य अतिथि चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर रवि शंकर सिंह, डॉक्टर रघुवंश मिश्र ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर चिकित्सकों ने कहा कि ग्रामीण चिकित्सक सरकारी अस्पताल एवं आम लोगों के बीच सेतु का कार्य करते हैं। सरकार की तमाम स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं को धरातल पर कार्यान्वित कराने में ग्रामीण चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इन चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने में तमाम तरह की कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन उन कठिनाइयों के बीच वे अपने कार्यों का बखूबी निर्वहन करते हैं। आयुष एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. जेएन मौर्य ने कहा कि सरकार को ग्रामीण चिकित्सकों की पांच सूत्री मांगों को सरकार के समक्ष संगठन के माध्यम से रखने पर जोर दिया। इस अवसर पर ग्रामीण चिकित्सकों को एशियन हेल्थ एंड एजुकेशन वेलफेयर फाउंडेशन के तरफ से परिवार नियोजन का प्रशिक्षण भी दिया गया। सेमिनार में मुख्य रूप से डॉक्टर पीआर किशोर, डॉक्टर शमशाद आलम, चिकित्सा सेवा संरक्षण के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शमशाद आलम, डॉ. मुनीर आलम, डॉक्टर हरेश सिंह , डॉक्टर नागेंद्र सिंह, डॉक्टर प्रभु नाथ यादव, डॉक्टर पी एन यादव, डॉक्टर धनंजय पाण्डेय, सीएचडब्ल्यू मुकेश मिश्रा, उमेश गुप्ता सहित गई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी