स्कूटर पर सवार जज साहब देते रह गए परिचय, पुलिस ने दिखा दी 'हनक'

गोपालगंज के एसीजेएम सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभुनाथ प्रसाद ने पुलिसकर्मियों पर दुर्व्यवहार और गाली-गलौज का आरोप लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2016 08:48 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2016 08:18 AM (IST)
स्कूटर पर सवार जज साहब देते रह गए परिचय, पुलिस ने दिखा दी 'हनक'

गोपालगंज [जेएनएन]। गाड़ी खराब थी तो वे स्कूटर पर सवार होकर सरकारी आवास से कोर्ट आ रहे थे। रास्ता जाम होने के कारण पुलिस वालों ने रोका। परिचय देकर निकलने की कोशिश की। उम्मीद नहीं थी कि पुलिस वाले बात नहीं मानेंगे। पर पुलिस तो पुलिस, उनकी बात का भरोसा ही नहीं किया। उल्टे पिल पड़े।

पुलिसिया हनक देख सकते में आए सब जज सह एसीजेएम प्रभुनाथ प्रसाद ने एसडीपीओ को फोन लगाया। संयोग ऐसा कि फोन रिसीव होने में देर हुई और इधर पुलिस टीम भी अपने पर आ गई थी। जज साहब किसी तरह वहां से निकल पाए।

पढ़ेंः जागरण का संकल्प, मिशन एक करोड़ पौधे से लाएंगे बिहार में खुशहाली

सब जज से दुर्व्यवहार की सूचना कोर्ट पहुंचने के बाद माहौल बिगड़ गया। वकीलों ने पूरे दिन कामकाज ठप रखा। उधर बाद में इस मामले को लेकर उन्होंने सीजेएम कोर्ट में परिवाद पत्र दाखिल किया है। इसमें दरोगा एके यादव तथा ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों को आरोपी बनाया गया है।

परिवाद में सब जज सह एसीजेएम सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभुनाथ प्रसाद ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को उनकी सरकारी गाड़ी खराब थी। वे स्कूटर से कोर्ट आने के लिए निकले। जैसे ही मौनिया चौक पर पहुंचे, वहां तैनात दारोगा एके यादव तथा सिपाहियों ने मुख्य पथ से जाने पर रोका।

उन्होंने परिचय देकर कोर्ट जाने की बात कही, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी नहीं सुनी। उन्होंने एसडीपीओ सदर मनोज कुमार को फोन कर जानकारी दी। वार्ता के दौरान ही पुलिसकर्मियों ने दुर्व्यवहार व गाली-गलौज शुरू कर दिया। उन्होंने सिपाही पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मामले में सुनवाई सीजेएम के न्यायालय में शुक्रवार को होगी।

पढ़ेंः रिजल्ट घोटाला: बोर्ड ने कहा-मिली ही नहीं थी रूबी की होम साइंस की कॉपी

chat bot
आपका साथी