Weather News: अब सताएगी उमस भरी गर्मी, गया, औरंगाबाद, रोहतास और नवादा का ऐसा रहेगा मौसम

Gaya Weather Forecast Today कभी तेज धूप तो कभी उमड़ते-घुमड़ते बादल। पल-पल मौसम बदल रहा है। राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं उमस के कारण लोग परेशान हैं। सोमवार काे राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:19 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:19 AM (IST)
Weather News: अब सताएगी उमस भरी गर्मी, गया, औरंगाबाद, रोहतास और नवादा का ऐसा रहेगा मौसम
सासाराम के धर्मशाला रोड में जलजमाव। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। Gaya Weather Forecast Today: कभी तेज धूप तो कभी उमड़ते-घुमड़ते बादल। पल-पल मौसम बदल रहा है। राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं उमस के कारण लोग परेशान हैं। सोमवार  काे राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई। मंगलवार को भी कई इलाके में ऐसी स्थिति रह सकती है। पूर्व और मध्‍य बिहार में एक-दो जगहों पर वज्रपात के आसार हैं। निम्‍न दबाव का क्षेत्र कमजाेर पड़ने के कारण पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र के आसपास चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना है। इस कारण कहीं-कहीं हल्‍की बारिश हो सकती है। 

रोहतास के डिहरी में हुई 52 मिमी से अधिक बारिश

गया, नवादा, औरंगाबाद, रोहतास और कैमूर में सोमवार को कहीं-कहीं बारिश हुई। इस दौरान बिहार का तीसरा सबसे गर्म स्‍थान गया जिला रहा। यहां का तापमान 31 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं बारिश की बात करें तो रोहतास के डिहरी में 52.2 मिमी बारिश हुई। सबसे ज्‍यादा बारिश मुजफ्फरपुर के बेनीबाद में 57 मिमी हुई। औरंगाबाद में भी अच्‍छी बारिश सुबह के समय हुई। लेकिन अब कुछ दिनों के लिए मौसम के सामान्‍य रहने के आसार हैं। इस दौरान स्‍थानीय कारणों को छोड़कर कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है। लोगों को इस बीच उमस और गर्मी को झेलना पड़ेगा। 

बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव 

बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश के कारण मौसम भले सुहावना हो गया लेकिन गली-मोहल्‍ले की स्थिति नारकीय हो गई। सड़कों का हाल बुरा हो गया। इस कारण आवागमन में काफी परेशानी हुई। कई नदियों का जलस्‍तर बढ़ जाने से किसानों को समस्‍या हुई। खासकर धान के खेत में पानी जमा होने से किसानों को फसल खराब होने की चिंता सता रही है। कृषि वैज्ञानिकों का भी कहना है कि जल्‍द पानी निकल जाए तो परेशानी नहीं होगी। लेकिन ज्‍यादा दिनों तक पानी लगा रह गया तो फसल को क्षति पहुंच सकती है। 

chat bot
आपका साथी