कालाबाजारी को जा रही खाद को ग्रामीणों ने पकड़ा

टिकारी बिस्कोमान गोदाम से रविवार की सुबह कालाबाजारी के लिए ले जाई जा रही यूरिया खाद से लोडेड ट्रैक्टर को जलालपुर के समीप ग्रामीणों ने पकड़ लिया। हालांकि कालाबाजारियों के जबरन हस्तक्षेप के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 08:32 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 08:32 AM (IST)
कालाबाजारी को जा रही खाद को ग्रामीणों ने पकड़ा
कालाबाजारी को जा रही खाद को ग्रामीणों ने पकड़ा

टिकारी : बिस्कोमान गोदाम से रविवार की सुबह कालाबाजारी के लिए ले जाई जा रही यूरिया खाद से लोडेड ट्रैक्टर को जलालपुर के समीप ग्रामीणों ने पकड़ लिया। हालांकि कालाबाजारियों के जबरन हस्तक्षेप के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को छोड़ दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि चालक से पूछताछ में बताया कि दुकान में बिक्री के लिए खाद को प्रखंड कार्यालय स्थित गोदाम से लोड कर ला रहे हैं। ग्रामीणों ने यूरिया खाद लदे ट्रैक्टर को पकड़ने की सूचना प्रखंड कृषि पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को दूरभाष पर दी। सूचना के बाद जलालपुर पहुंचे कृषि कार्यालय के कार्यपालक सहायक संतोष कुमार को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देने की बात कही। इधर तहकीकात के क्रम में बिस्कोमान गोदाम के आसपास रहने वाले कुछ लोगों ने बताया कि रविवार की सुबह गोदाम से दो ट्रैक्टर पर खाद का उठाव किया गया है। हालांकि बिस्कोमान के गोदाम मैनेजर साकेत कुमार ने किसी तरह के खाद उठाव से साफ इंकार किया है।

उधर, प्रखंड कृषि पदाधिकारी गोपाल रंजन ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। मामले में दोषी पाए जाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि एक बार पूर्व में भी रात्रि में खाद की कालाबाजारी करते गोदाम प्रबंधक रंगे हाथ पकड़े गए थे। लेकिन तब पदाधिकारियों ने चेतावनी देकर उनहें छोड़ दिया था।

chat bot
आपका साथी