गया में हीट स्ट्रोक से दो लागों की मौत

नोट गया पेज एक ------------- -सोमवार को अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड -पिछले साल हीट स्ट्रॉक से गया प्रमंडल में 117 लोगों की हो गई थी मौत ----- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:04 AM (IST)
गया में हीट स्ट्रोक से दो लागों की मौत
गया में हीट स्ट्रोक से दो लागों की मौत

गया । जिले में हीट स्ट्रॉक ने लगातार दूसरे साल भी दस्तक दी है। सोमवार को आसमान से आग बरसा तो तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। हीट स्ट्रोक से दो लोगों की मौत हो गई। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया गया। मृतकों में एक राजेंद्र साव मानपुर के कुम्हार टोली मोहल्ले का रहने वाला था, जबकि दूसरे की पहचान नहीं हुई है।

राजेन्द्र साव कुर्था के मानिकपुर गाव में एक गैराज में काम करता था। वह घर लौट रहा था तो डेल्हा के धनिया बगीचा मोहल्ले में साइकिल से गिरा और मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी मौत केदारनाथ मार्केट विजय लड्डू भंडार के समीप सड़क के किनारे फुटपाथ पर हुई।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि लू की वजह से दो लोगों की मौत की सूचना है। लॉकडाउन में वैसे भी सभी लोगों को घरों में रहना है। बहुत आवश्यकता हो भी तो अधिक गर्मी में निकलने से पहले सावधानी बरतें। बच्चे, बुजुर्ग व बीमार व्यक्ति दोपहर में हरगिज घर से बाहर नहीं निकलें। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि लू से बचने के लिए लोग दोपहर 12 बजे से चार बजे तक घरों से नहीं निकलें। जिला प्रशासन आम लोगों से लू से बचाव को लेकर जागरूक रहने की अपील करता है। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में हीट स्ट्रॉक से बीमार लोगों का इलाज करने के लिए 50 बेड सुरक्षित करते हुए लगाए गए हैं।

विदित हो कि पिछले वर्ष गया प्रमंडल में लू से 117 लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी