Corona Virus: कोरोना को लेकर शहर से गांव तक सख्‍ती, बिना मास्‍क वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

काेरोना वायरस को लेकर एक बार फिर मास्‍क जांच अभियान तेज कर दिया गया है। बिना मास्‍क पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला जा रह है। अस्‍पताल से लेकर अन्‍य जगहों पर बिना मास्‍क के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:13 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:23 PM (IST)
Corona Virus: कोरोना को लेकर शहर से गांव तक सख्‍ती, बिना मास्‍क वालों से वसूला जा रहा जुर्माना
हिदायत के बाद मास्‍क पहन कर बैठीं अस्‍प्‍ाताल पहुंची महिलाएं।

जेएनएन, नवादा। कोराेना की दूसरी लहर आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमे के साथ ही जिला प्रशासन भी चौकस हो गया है। सरकार के निर्देश पर मास्क पहनने को लेकर एक बार फिर सख्ती शुरू कर दी गई है। जिले के विभिन्न स्थानों पर जांच अभियान तेज कर दिया गया है। बिना मास्‍क वालों को फटकार लगाई जा रही है। जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

15 दिनों तक चलेगा सघन अभियान- डीएम यशपाल मीणा ने आदेश जारी कर कहा है कि अगले 15 दिनाें तक सार्वजनिक जगहों पर सघन मास्‍क जांच अभियान चलाएं। बीडीओ-सीओ व थानाध्‍यक्षों को दिए आदेश में डीएम ने का है कि जो लोग सार्वजनिक जगहों, बाजार, दुकानों में बिना मास्‍क नजर आएं उनसे जुर्माना वसूलें। डीएम ने लोगों से मास्‍क पहनने की भी अपील की है।

बिना मास्‍क नहीं दिया जा रहा प्रवेश- जगह-जगह पर प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी जांच कर रहे हैं। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। साथ ही वैसे लोगों को मास्क भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इधर, नवादा सदर अस्पताल में भी बगैर मास्क पहने हुए लोगों को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल गेट के बाहर लोग दस रुपये में मास्क खरीद कर पहन रहे हैं तभी अंदर जा रहे हैं। वहीं जिले के पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र में मास्क को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों जुर्माना वसूलने के साथ ही उनको कड़ी हिदायत दी जा रही है।

डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। दुकानों, चौक-चौराहों, बस पड़ाव आदि स्थानों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनकर ही घर से निकलने की अपील की है। माना जा रहा है कि दूसरे प्रदेशों में कोरोना के कहर को देखते हुए इस प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि चुनाव, पर्व-त्योहार को देखते हुए जांच अभियान में शिथिलता आ गई थी। इस बीच बड़ी संख्‍या में लोग लापरवाही बरतने लगे हैं। कुछेक लोग ही मास्‍क में नजर आते हैं। अन्‍य लोग पूरी तरह बेफिक्र हो बिना मास्‍क नजर आते हैं। बाजार में भीड़-भाड़ की स्थिति में भी लोग बिना मास्‍क रहते हैं। लेकिन अब प्रशासन की सख्‍ती के बाद लोग मास्‍क पहनने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी