मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को अर्धनग्‍न कर, सिर मुंडन कर कई गांव में घुमाया, सिरदला का यह वीडियो वायरल

सिरदला थाना क्षेत्र के लौंद बाजार में ग्रामीणों ने एक युवक को तालिबानी सजा सुनाई। कानून हाथ में लेते हुए आरोपित का सिर मुंडन कर चेहरे पर चूना लगाकर अर्धनग्न अवस्था में बाजार में घुमाया। भीड़ में ज्‍यादातर बच्‍चे व किशोर थे। वीडियो वायरल होने पर पुलिस जांच में जुटी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 04:42 PM (IST)
मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को अर्धनग्‍न कर, सिर मुंडन कर कई गांव में घुमाया, सिरदला का यह वीडियो वायरल
युवक का सिर मुंडाकर चूना लगाकर पिटाई करते ग्रामीण। जागरण फोटो।

सिरदला (नवादा), संवाद सूत्र। मोबाइल चोरी के आरोप में शुक्रवार को थाना क्षेत्र के लौंद बाजार में ग्रामीणों ने एक युवक को तालिबानी सजा सुनाई। कानून को हाथ में लेते हुए आरोपित का सिर मुंडन कर और चेहरे पर चूना लगाकर अर्धनग्न अवस्था में बाजार में घुमाया। लौंद बाजार के साथ ही बगल के चमोथा, हेमजा देवपाल, रामनगर हाट, लौंद डीह आदि गांवों में युवक को घुमाया गया। पीड़ित युवक लौंद निवासी बताया गया है। घटना के संबंध में इंटरनेट मीडिया पर वीडियो व तस्वीर वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और पिता-पुत्र को थाना लाकर घटना की विस्तृत जानकारी ली।

बताया जाता है कि तीन दिन पहले लौंद डीह निवासी बच्चू महतो के पुत्र अजीत कुमार की एंड्रायड मोबाइल चोरी हो गई थी। युवक को शक था कि गांव के ही एक युवक ने उसकी मोबाइल चोरी की है और गांव से बाहर चला गया है। इसके बाद उसने आरोपित के स्वजनों को पूरी जानकारी दी। इस दौरान पता चला कि मोबाइल चोरी करने के बाद वह अपनी मौसी के घर नारदीगंज थाना क्षेत्र के कहुआरा गांव चला गया है। उसके स्वजनों ने दबाव देकर वापस लौंद बुलाया।

पूछताछ में युवक ने जानकारी दी कि उसने मोबाइल चोरी करने के बाद बीजू बिगहा स्थित एक मोबाइल दुकान में दस हजार रुपये में बेच दिया। तब आरोपित को लेकर लोग मोबाइल दुकान गए और चोरी की मोबाइल को वापस लिया। इसके बाद युवक को गांव वापस लाया गया। जहां उग्र लोगों ने उसका सिर मुंडन कर दिया। चेहरे पर चूना पोत दिया और अर्धनग्न अवस्था में कई गांवों में घुमाया। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने पिता-पुत्र को थाना लाया। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पीड़ित से पूरी जानकारी ली जा रही है। प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी