शहीद ईश्वर चौधरी हॉल्ट के पास पटरी टूटने से परिचालन बाधित

-करीब एक घंटा से ज्यादा ट्रेनों का डाउन लाइन पर परिचालन रहा बाधित -ट्रेन में सफर कर रहे यात्री रहे हलकान आधा घंटा तक वागेश्वरी गुमटी पर दुरंतो खड़ी रही ---------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 08:35 PM (IST)
शहीद ईश्वर चौधरी हॉल्ट के पास पटरी टूटने से परिचालन बाधित
शहीद ईश्वर चौधरी हॉल्ट के पास पटरी टूटने से परिचालन बाधित

गया । गया-मानपुर जंक्शन के बीच शहीद ईश्वर चौधरी हॉल्ट के पास पोल संख्या 466/10 पर पटरी टूटी होने के कारण शुक्रवार सुबह डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। मानपुर स्टेशन ने कंट्रोल एवं गया पीए ऑफिस को इसकी जानकारी दी। वागेश्वरी गुमटी केबिन पर तैनात स्टेशन मास्टर ओम प्रकाश ने तत्काल रेल फाटक को बंद कर दिया। इस दौरान गया जंक्शन पर डाउन में जाने के लिए खड़ी 2260 नई दिल्ली सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस को रोका गया।

रेल सूत्रों के अनुसार, सुबह 6:42 बजे पीए ऑफिस की सूचना पर दुरंतो को करीब एक घंटा तक गया जंक्शन पर रोका गया। वहीं, पीडब्ल्यूआइ विभाग की सूचना पर ट्रेन को गया जंक्शन से चला कर वागेश्वरी गुमटी के आउटर पर करीब आधा घंटा तक रोका गया। साथ ही एक मालगाड़ी को भी गया जंक्शन से चलाकर वागेश्वरी गुमटी के आउटर पर रोक दिया गया। वहीं, ट्रेनों का डाउन लाइन पर परिचालन 7:44 बजे कॉशन पर 30 के स्पीड से चलाई गई। इस दौरान दोनों ट्रेनों का वागेश्वरी गुमटी के केबिन द्वारा 30 के कॉशन देकर चलाई गई। इसको लेकर गया से मानपुर जंक्शन के बीच डाउन लाइन पर कई रेल विभाग के अधिकारी रेल पटरी की जांच की। इस घटना में डाउन लाइन से जाने वाली कई एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों के ससमय परिचालन नहीं होने पर रेल यात्री हलकान रहे। रेल परिचालन करीब आठ बजे के बाद शुरू हो सका।

chat bot
आपका साथी