कोरोना से निपटने को लेकर क्विक मेडिकल रिस्पांस टीम गठित, संक्रमितों काे दिलाएगी तुरंत सहायता

कोरोना के बढ़ते संक्रमकण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने क्विक मेडिकल रिस्पांस टीम का गठन किया है। यह टीम जिले में कोरोना के खतरे से बचाव के लिए किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से हर समय अलर्ट मोड में रहेगी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:02 AM (IST)
कोरोना से निपटने को लेकर क्विक मेडिकल रिस्पांस टीम गठित, संक्रमितों काे दिलाएगी तुरंत सहायता
कोरोना संक्रमितों को बचाने के लिए बनी विशेष टीम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमकण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने क्विक मेडिकल रिस्पांस टीम का गठन किया है। यह टीम जिले में कोरोना के खतरे से बचाव के लिए किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से हर समय अलर्ट मोड में रहेगी।

प्रभारी सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि गठित टीम समाहरणालय के सभाकक्ष स्थित जिला नियंत्रण कक्ष में कार्यरत रहेगा। इस टीम का मुख्य दायित्व कोरोना के संबंध में किसी भी तरह की सूचना पर त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करना होगा। इस टीम के वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण गोविंद चौधरी को बनाया गया है। जिला योजना पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार को प्रभारी पदाधिकारी के रुप में नामित किया गया है। बताया गया कि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

बढ़ाई गई जांच की सुविधा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए डीएम के निर्देश पर कोरोना जांच की सुविधा बढ़ाई गई है। शुक्रवार से शहर के रमेश चौक एवं रामाबांध बस स्टैंड में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई। सुबह 4 बजे से रैपिड एंटीजन कीट से जांच की प्रक्रिया शुरु की गई जो पूरे दिन चली। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि शुक्रवार को पूरे जिले के 16 जगहों पर कोरोना की जांच की गई जिसमे कुल 1631 लोगों की जांच की गई। शुक्रवार को जिले में 39 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बताया कि रमेश चौक पर 14 लोगों की जांच में एक पोजिटिव केश मिला है। रामाबांध बस स्टैंड में 32 लोगों की जांच की गई जिसमें एकभी संक्रमित नहीं मिले हैं।

chat bot
आपका साथी