गया के गुरारू में पैक्‍स उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू, प्रबंधकारिणी समिति के सभी सदस्‍यों ने दे दिया था इस्‍तीफा

गया जिले के गुरारू प्रखंड की डबुर पैक्‍स के उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रबंधकारिणी सदस्‍यों के इस्‍तीफे के कारण यहां उपचुनाव कराया जा रहा है। 27 जनवरी से एन आर रसीद कटाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:14 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:14 AM (IST)
गया के गुरारू में पैक्‍स उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू, प्रबंधकारिणी समिति के सभी सदस्‍यों ने दे दिया था इस्‍तीफा
गुरारू प्रखंड की डबुर पैक्‍स के लिए होगा उपचुनाव। प्रतीकात्‍मक फोटो

संवाद सूत्र गुरारू (गया)। जिले के गुरारू प्रखंड के डबुर पैक्स  के अध्यक्ष और प्रबंधकारिणी समिति सदस्य पद के उपचुनाव के लिए 30 जनवरी से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन दाखिल करने का कार्य प्रखंड कार्यालय परिसर में होगा। यह जानकारी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी (Block Co operative Officer) सुबोध कुमार ने दी है।

अाज से शुरू हो जाएगा एनआर रसीद कटना

उन्होंने बताया कि उपचुनाव के लिए 27 जनवरी से नाजिर रसीद काटने और नाम निर्देशन पत्र उपलब्ध कराने का कार्य शुरू हो जाएगा। नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य 2 फरवरी तक चलेगा। इसके बाद 3 और 4 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी । पांच फरवरी की तिथि नाम वापसी के लिए तय की गई है। 15 फरवरी को मतदान और मतदान के तत्काल बाद मतगणना कराई जाएगी। मतदान के लिए डबुर पैक्स गोदाम में चार मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

सभी सदस्‍यों ने दे दिया था इस्‍तीफा

बता दें कि डबुर पैक्स के सभी निर्वाचित प्रबंध कारिणी समिति के सदस्यों के  इस्तीफा दे देने के कारण पैक्स की  समिति विघटित हो गई थी। इस कारण पैक्स की प्रबंध कारिणी समिति का गठन नहीं हो सका था ।  जिस कारण इस पैक्स  का उपचुनाव कराया जा रहा है । उपचुनाव के लिए अधिसूचना 15 जनवरी को जारी की गई थी। मालूम हो कि प्रबंध कारिणी समिति के सदस्यों में सामान्य वर्ग से 5, पिछड़ा वर्ग से 2, अति पिछड़ा वर्ग से 2, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति से 2 पद पर चुनाव होना है ।

chat bot
आपका साथी