नासरीगंज नगर पंचायत के वार्डों में लोगों को स्‍वच्‍छता के प्रति नुक्‍कड़ नाटक से किया जा रहा जागरूक

नगर पंचायत के वार्ड स्वच्छ सर्वेक्षण जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत वार्डों में नुक्कड़ नाटक कर लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है। मकसद एक ही कि लोगों को जागरूक होने पर स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर पंचायत को सर्वोच्च स्थान मिल सके।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:02 AM (IST)
नासरीगंज नगर पंचायत के वार्डों में लोगों को स्‍वच्‍छता के प्रति नुक्‍कड़ नाटक से किया जा रहा जागरूक
नुक्‍कड़ नाटक के माध्‍यम से लोगों को जागरूक कर रहे कलाकार। जागरण।

संवाद सूत्र, नासरीगंज (सासाराम)। नगर पंचायत के वार्ड स्वच्छ सर्वेक्षण जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत वार्डों में नुक्कड़ नाटक कर लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है। मकसद एक ही कि लोगों को जागरूक होने पर स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर पंचायत को सर्वोच्च स्थान मिल सके।

नगर पंचायत के ईओ सुशील कुमार ने बताया कि  नुक्कड़ नाटक के द्वारा विभिन्न वार्डों में लोगों के बीच  जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नगर को स्वच्छ रखने का संदेश दे नगरवासियों को जागरूक किया जा रहा है।नगर मुख्य पार्षद सुलेखा कुंवर ने कहा कि उक्त नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नगरवासियों से नगर को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग करने की अपील की जा रही है ।नगरवासियों को जागरूक होकर नगर को स्वच्छ रखने में सहयोग कर नगर को स्वच्छता में नम्बर एक पायदान पर लाने को  प्रयास किया जा रहा है। यह नगरवासियों के सहयोग से ही सम्भव है।

ईओ ने कहा कि नुक्कड़ नाटक मंडली के कलाकारों ने नगर के सभी 14 वार्डो में घूम घूम कर डस्ट बिन का प्रयोग करने,कूड़ा कचड़ा इधर उधर नहीं फेंकने को ले नाटक व गीत संगीत एवं नृत्य के माध्यम से नगरवासियो को जागरूक कर रहे हैं। नगर के लोगों में स्वच्छता का भाव उत्पन्न होने पर नगर पंचायत न केवल साफ रहेगा बल्कि कई तरह की बीमारियों से भी नगरवासियों को मुक्ति मिलेगी। कहा कि स्वच्छता केवल नगर पंचायत के कर्मियों व अधिकारियों से संभव नहीं, ये केवल सहयोग कर सकते हैं। स्वच्छता एक भाव है जो जन जन को जागरूक कर लाया जा सकता है। इसे दिनचर्या में शामिल कर घर, गली, वार्ड, नगर को साफ, स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी