भभुआ: किसान के घर से एक लाख 66 हजार नकद व आभूषण चोरी, शोर मचाने पर छत से कूदे पर छोड़ भागे ये सामान

चोर घर के सामने निकले ईंट के सहारे छत से होते हुए आंगन में आ गए। जहां कमरा में रखे एक बक्सा एक लाख 66 हजार 6 सौ रुपये नकद सोने-चांदी के आभूषण कपड़े आदि सामान ले गए। चोरों की आहट से नींद खुली तो चोर छत से भाग निकले।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 05:01 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 05:01 PM (IST)
भभुआ: किसान के घर से एक लाख 66 हजार नकद व आभूषण चोरी, शोर मचाने पर छत से कूदे पर छोड़ भागे ये सामान
भभुआ में चोरी करके भागते चोर की सांकेतिक तस्वीर

 संवाद सूत्र, रामपुर: स्थानीय प्रखंड के बेलांव थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनाव गांव निवासी शिवानंद तिवारी के घर बुधवार की रात चोरों ने घुस कर चोरी कर ली। चोर घर के सामने निकले ईंट के सहारे छत से होते हुए आंगन में आ गए। जहां कमरा में रखे एक बक्सा, एक लाख 66 हजार 6 सौ रुपये नकद, सोने-चांदी के आभूषण, कपड़े आदि सामान ले गए। चोरों की आहट से शिवानंद तिवारी की नींद खुली तो चोर छत से सामान लेकर कूद कर भाग निकले। 

चोरों की संख्या तीन थी

किसान ने बताया कि मैं हर दिन की तरह खाना पीना खाकर अपने परिवार के साथ कमरा में सोया था। मेरे पूरे घर में पांच कमरे हैं। लेकिन मुख्य दरवाजा को छोड़कर किसी कमरे में दरवाजा नहीं लगा है। मैं जिस कमरे में सोया था उसके बगल में सामान रखा था। उसमें भी दरवाजा नहीं लगा है। चोर कब आए यह किसी को पता नहीं चला। रात दो बजे छत पर धमक की आवाज सुनाई दी तो मैं कमरे से बाहर निकल कर देखा। तब कुछ लोग छत से कूद रहे थे और मुख्य दरवाजा बंद था। मैंने दरवाजा खोल कर पीछा भी किया, लेकिन चोर भागने में सफल रहे। चोरों की संख्या तीन थी।

एक जोड़ी हवाई चप्पल व टोपी छोड़ भागे

किसान ने आगे बताया कि मैं उसी वक्त हल्ला करना शुरू किया। इसके बाद आकर कमरे में देखा तो एक लाख 66 हजार 6 सौ रुपये नकद सहित सोने की अंगूठी, मांगटीका, मंगलसूत्र, बाली, चांदी के पैजनी, सहित बक्सा में रखा कागजात ले गए। मैंने उसी समय चोरी होने की सूचना स्थानीय थाना को दी। जहां सुबह पांच बजे पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल कर वापस चली गई। चोरों ने अपना एक जोड़ी हवाई चप्पल व टोपी छोड़ दिया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुहैल अहमद ने बताया कि चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की गई। लेकिन अब तक किसान द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चार दिन पूर्व भी हुई थी चोरी- 

बता दें कि चार दिन पूर्व भी करमचट थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में एक ही रात दो घरों में घुसकर चोरों द्वारा मोबाइल, आभूषण तथा नकदी की चोरी की गई थी। सलेमपुर गांव के नागेंद्र चौबे एवं विकास चौबे के घर पर चोरी हुई थी। नागेंद्र चौबे के घर से दो मोबाइल जिसकी कीमत 20 हजार रुपये एवं विकास चौबे के घर से आभूषण में मंगलसूत्र, मांगटीका, कान बाली, चांदी के पैजनिया कुल लगभग 70 हजार रुपये के आभूषण चोरी होने का अनुमान लगाया गया था। इन दिनों ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। लेकिन पुलिस चोरों का पता लगाने में असफल है।

chat bot
आपका साथी