मगध विश्‍वविद्यालय के पास खड़े ट्रक से मिली एक सौ कार्टन शराब, होली पर खपाने का था प्रयास

बोधगया में मगध विश्‍वविद्यालय के पास खड़े एक ट्रक से उत्‍पाद विभाग की टीम ने बुधवार को एक सौ कार्टन शराब बरामद की। हालांकि धंधेबाज पकड़ में नहीं आए। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:19 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:19 AM (IST)
मगध विश्‍वविद्यालय के पास खड़े ट्रक से मिली एक सौ कार्टन शराब, होली पर खपाने का था प्रयास
जब्‍त शराब के साथ उत्‍पाद विभाग के अधिकारी। जागरण

जागरण संवाददाता, गया। उत्पाद विभाग (Excise Department) की टीम ने बुधवार की देर शाम मगध विश्‍वविद्यालय (Magadh University) थाना क्षेत्र के परसामा के समीप एक ट्रक जब्‍त की। जांच के दौरान उस पर लदी एक सौ कार्टन शराब बरामद की गई। यह होली पर खपाने के लिए मंगाई गई थी।  उससे पहले ही उत्‍पाद विभाग ने उसे जब्‍त कर लिया। इस बाबत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ट्रक की जांच की गई तो मिली शराब

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि मगध विश्‍वविद्यालय थाना के पास शाम को एक ट्रक खड़ा होने की सूचना मिली। टीम ने जाकर जांच-पड़ताल की तो उसपर से शराब बरामद की गई। ट्रक समेत शराब को जब्‍त कर लिया गया है। इसके धंधेबाज की खोज की जा रही है। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी चाकंद क्षेत्र में 50 लाख रुपये और बोधगया थाना क्षेत्र में 30 लाख की शराब जब्‍त की गई थी। पुलिस और उत्‍पाद विभाग लगातार शराब माफिया और जुड़े लोगों पर निरंतर कार्रवाई कर रही है। फिर भी शराब कारोबारी होली जैसे त्यौहार को लेकर शराब का भंडारण करने में जुटे हैं। 

एक दिन पहले पकड़ा गया था पंजाबी अफीम तस्‍कर

गौरतलब है कि गया जिले में शराब के साथ ही नशे के सौदागर गांजा और अफीम की तस्‍करी कर रहे हैं। गया जंक्‍शन पर आरपीएफ की टीम ने एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया। उसके पास से करीब साढ़े सात सौ ग्राम अफीम बरामद की गई। उसके पास ट्रेन का एसी टिकट था लेकिन हाव-भाव संदिग्‍ध लगने पर उसे  पकड़कर पूछताछ की गई तो शक सही निकला। गिरफ्तार किया गया तस्कर पंजाब के रोपर जिले का निवासी मजिंदर सिंह है। वह गया जिले के बाराचट्टी में पंजाबी ढाबा चलाता है। वह बाराचट्टी में ही रहता है। पूछताछ में उसने बताया कि दो-तीन महीने पर पंजाब जाता रहता है। यहां से लेजाकर अफीम वहां बेंचता है।

chat bot
आपका साथी