गया से गिरफ्तार आतंकी पर देशद्रोह के गंभीर आरोप, परिवार से मिलीं मेधा पाटकर

मेधा पाटकर ने गया में संदिग्‍ध आतंकी मो. अनवर के परिजनों से मुलाकात की। अनवर को पुलिस ने कश्‍मीरी आतंकियों व आइएसआइ से संपर्क तथा कई आतंकी घटनाओं के आरोप में गिरफ्तार किया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 12 Feb 2018 10:50 AM (IST) Updated:Mon, 12 Feb 2018 10:12 PM (IST)
गया से गिरफ्तार आतंकी पर देशद्रोह के गंभीर आरोप, परिवार से मिलीं मेधा पाटकर
गया से गिरफ्तार आतंकी पर देशद्रोह के गंभीर आरोप, परिवार से मिलीं मेधा पाटकर

गया [जेएनएन]। नर्मदा आंदोलन की अगुवा और देश की जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने गया में संदिग्ध आतंकी मो. अनवर उर्फ मुन्ना मिस्त्री के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने उसके परिजनों से पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली। अनवर पर मुरादाबाद के मामले और कश्मीरी पत्थरबाजों के संपर्क सहित अन्य कई गंभीर आरोप हैं। उसके देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने की पुष्टि हुई है। गया पुलिस उसे रिमोड पर लेने के लिए आज कोर्ट में जा सकती है।

मेधा पाटेकर ने रविवार को मारूफगंज मोहल्ले में अनवर के आवास पर जाकर परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि गया पुलिस की कार्रवाई को लेकर बिहार के डीजीपी से मुलाकात करेंगी। इस बाबत कोई जानकारी देने से इन्कार करते हुए मेधा पाटेकर ने कहा कि वे डीजीपी से मुकालात के बाद ही कुछ जानकारी दे पाएंगी। बहरहाल, मेधा की इस मुलाकात को लेकर विवाद पैदा हो गया है।

यह है मामला

- बीते शनिवार को पकड़े गए तीन संदिग्धों में एक को बांड पर छोड़ दिया गया, जबकि दो को जेल भेज दिया गया। उनमें शामिल अनवर के आतंकी गतिविधियों के आरोप हैं।

- अनवर पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मामले और कश्मीरी पत्थरबाजों के संपर्क सहित अन्य पहलुओं पर पूछताछ की गई है। एसएसपी गरिमा मलिक ने अनवर उर्फ मुन्ना मिस्त्री की देशद्रोह की गतिविधियों में शामिल होने की पुष्टि की है।

- पुलिस को आशंका है कि गिरफ्तार आतंकी के अंतरराष्‍ट्रीय लिंक हैं। वह पाकिस्‍तानी खुफिया संगठन आइएसआइ के भी संपर्क में रहा बताया जा रहा है।

- सूत्रों के अनुसार पुलिस संदिग्ध आतंकी को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। सोमवार को सीजेएम कोर्ट में उसे रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया जा सकता है, हालांकि अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी