विवाहिता की हत्या, पुलिस को ऑनर किलिंग का शक

-पुलिस ने जमुनइया नदी से बरामद किया शव निरमा का दो वर्ष पहले हुआ था लव मैरेज दो महीने से थी मायके में --------- -ससुरालियों का आरोप पिता और भाई को पसंद नहीं था लव मैरेज कर दी हत्या -मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का ससुरालियों पर लगाया आरोप -------------- संवाद सहयोगी शेरघाटी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 08:18 PM (IST)
विवाहिता की हत्या, पुलिस को ऑनर किलिंग का शक
विवाहिता की हत्या, पुलिस को ऑनर किलिंग का शक

गया । पुलिस ने मंगलवार को जमुनइया नदी से नवविवाहिता का शव बरामद किया है। प्रभारी थानाध्यक्ष शायक हुसैन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल अस्पताल गया पहुंचाया गया है। मृतका की पहचान निरमा देवी (22 वर्ष) पिता साधु यादव ग्राम बेला के रूप में हुई है। पुलिस ने ऑनर किलिंग की आशंका जताई है।

दो वर्ष पहले पास के ही दक्खिनखाप गांव के परमेश्वर यादव के पुत्र दीपू यादव से निरमा का लव मैरेज हुआ था। वह पिछले दो माह से अपने मायके में रह रही थी। मायके में भाई की शादी होने की बात कही गई थी। उन्होंने बताया कि मृतका के गले पर रस्सी के निशान हैं। इससे संभावना जताई जा रही है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है।

प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि निरमा के ससुराल वालों ने मृतका के परिजनों पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। निरमा के ससुर परमेश्वर यादव ने शेरघाटी थाने में दिए आवेदन में कहा कि निरमा के पिता साधु यादव, भाई राजेश यादव, अनिल यादव व अन्य भाई शुरू से ही प्रेम विवाह का विरोध कर रहे थे। उन लोगों ने भाई की शादी का बहाना बनाकर उसे ससुराल से ले गए। वहां सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या कर दी। ससुराल पक्ष के लोगों ने अंतिम संस्कार के लिए शव की माग की तो मायके पक्ष ने नहीं दिया। विष्णुपद श्मशान घाट में अंतिम संस्कार का दिया।

मृतका के पिता साधु यादव ने पुलिस को बताया कि निरमा के पति सोमवार को शाम में लेने आया था। वह ले जाकर रात में उसकी हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया है। ससुराल वालों पर पांच लाख रुपये दहेज मागने का आरोप लगाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी