सासाराम में मामी-भगिना हेरोइन तस्‍कर गिराेह सक्रिय, झारखंड से गिरफ्तार तस्‍करों के डेहरी से जुड़े तार

डेहरी में फिर हीरोइन तस्कर गिरोह पनपने लगे हैं। हाल ही में झारखण्ड के रांची व गढ़वा जिले में गिरफ्तार हीरोइन तस्करों के तार डेहरी से जुड़े हैं। हेरोइन तस्करी के धंधे में डेहरी की मामी और गढ़वा के भगीने का रैकेट सक्रिय है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 10:40 AM (IST)
सासाराम में मामी-भगिना हेरोइन तस्‍कर गिराेह सक्रिय, झारखंड से गिरफ्तार तस्‍करों के डेहरी से जुड़े तार
डेहरी की रहने वाली एक महिला भगिना के साथ कर रही हेरोइन की तस्‍करी, सांकेतिक तस्‍वीर।

डेहरी-आन-सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। डेहरी में एक दशक बाद मादक पदार्थ हेरोइन के तस्कर फिर सक्रिय हो गए है । हाल ही  सीमावर्ती झारखंड के गढ़वा व रांची  में गिरफ्तार हेरोइन तस्करों के तार इस शहर से जुड़े है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हेरोइन तस्करी के धंधे में डेहरी की मामी और गढ़वा के भगीने का रैकेट सक्रिय है। इसकी आपूर्ति दोनों मिलकर कर रहे हैं । बिहार के डेहरी और सासाराम शहर से इसकी सप्लाई झारखंड की राजधानी रांची से लेकर गढ़वा, पलामू तक हो रही है।

मामी-भगिना का गिरोह सक्रिय

झारखण्ड  पुलिस सूत्रों की माने तो बिहार का डेहरी शहर में इसकी डंपिंग हो रही है। तस्कर डेहरी स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन, कार और बाइक का सहारा लेकर झारखंड तक इसकी सप्लाई कर रहे हैं। हाल ही  झारखंड की गढ़वा पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इस कनेक्शन का खुलासा हो सका। सूत्रों का कहना है कि डेहरी की रहने वाली एक महिला इसमें सक्रिय है। जो अपने गढ़वा में रहने वाले रिश्तेदार के माध्यम से इसकी सप्लाई कर रही है। इसमें दो दर्जन से ज्यादा लोग सक्रिय हैं ।

तीन तस्‍कर गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, गढ़वा पुलिस ने गत सप्ताह  दिपुआ मोहल्ला स्थित बालिका उच्च विद्यालय के पास छापेमारी कर हेरोइन के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान गढ़वा शहर के अग्रवाल मोहल्ला निवासी राजेंद्र प्रसाद के पुत्र अभितेष कुमार, नगवा मोहल्ला निवासी कृष्णा शर्मा के पुत्र मनीष कुमार शर्मा व टेढ़ी हरैया गांव निवासी कलीमुल्लाह अंसारी के पुत्र मोबारक अंसारी के रूप में हुई है। तीनों हेरोइन तस्कर को जेल भेज दिया गया है। उक्त तीनों तस्कर के पास से पुलिस दस ग्राम हेरोइन, इलेक्ट्रानिक तराजू व सफेद रंग का स्कॉपियो बरामद की है।

गढ़वा के एसडीपीओ ने बताया कि हेरोइन तस्करी के धंधे में डेहरी की मामी और गढ़वा के भगीने का रैकेट सक्रिय है।  तस्करी में संलिप्त सासाराम और डेहरी के कनेक्शन का खुलासा किया था । पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हेरोइन तस्कर बिहार के डेहरी व सासाराम से हेरोइन मंगाकर गढ़वा में बेचने का काम कर रहे थे। उक्त तीनों हेरोइन तस्कर के पास से सात पुड़िया में 10 ग्राम से ज्यादा हेरोइन बरामद किया गया है।

झारखण्ड पुलिस इसके सरगना की तलाश कर रही है। इससे पहले भी रांची पुलिस ने एक बड़े हेरोईन तस्कर को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद जानकारी मिली थी कि रांची तक हेरोईन की तस्करी बिहार के डेहरी शहर तक हो रही है। एसपी आशीष भारती के अनुसार पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

chat bot
आपका साथी