मेला क्षेत्र से भिखारियों को सेवा कुटिर पटना भेजने का निर्देश

जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 02:25 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 02:25 AM (IST)
मेला क्षेत्र से भिखारियों को सेवा  कुटिर पटना भेजने का निर्देश
मेला क्षेत्र से भिखारियों को सेवा कुटिर पटना भेजने का निर्देश

गया । अभी भी मेला क्षेत्र में भिखारी कहीं-कहीं दिखाई पड़ रहे हैं। सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा एवं सक्षम के प्रबंधक को इन भिखारियों को पकड़कर पटना एवं आसपास के जिले के सेवा कुटिर में भिजवाने का निर्देश दिया गया। इसके लिए नगर पुलिस अधीक्षक मंजीत सोरेन को एक सेक्शन फोर्स उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। यह बात सोमवार को संवास सदन समिति में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि गया रेलवे स्टेशन पर कुछ छात्रों को तीर्थ यात्रियों के सहायता के लिए रखने का निर्देश सहायक समाहत्र्ता केएम अशोक को दिया गया, ताकि वे तीर्थयात्रियों को बता सके कि कौन सा वेदी कहा है, कौन सा स्थल कहा है। ई रिक्शा कहा मिलेगा, निश्शुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था है। इस तरह से एक तरह से पितृपक्ष मेला के संबंध में ब्रीफिंग करने के लिए उन्हें रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नगर पुलिस अधीक्षक को सभी सीसीटीवी कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग करवाने हेतु पर्याप्त संख्या में पुलिस को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में बताया गया कि सीताकुंड में लगा पानी टंकी गिर गया है। नगर आयुक्त सावन कुमार को एक टंकी शीघ्र लगवाने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक पंखा का मोटर जल गया है जिसे बदलवाने का निर्देश दिया गया।

बैठक के बाद जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक सहित वरीय पदाधिकारियों के साथ विष्णुपद मंदिर का मुआयना किया।

chat bot
आपका साथी