अभिभावक 15 से 18 साल के किशोरों को लगवाएं टीका

गया। बांकेबाजार प्रखंड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत 14 जगहों पर कोविड 19 का टीका मंगलवार को दिया गया। मौके पर आपदा प्रबंधन के राज्य प्रशिक्षक डा. सैयद मुस्तफा कमाल ने मध्य विद्यालय बैरीबनवास पर चल रहे कोविड 19 टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 11:13 PM (IST)
अभिभावक 15 से 18 साल के किशोरों को लगवाएं टीका
अभिभावक 15 से 18 साल के किशोरों को लगवाएं टीका

गया। बांकेबाजार प्रखंड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत 14 जगहों पर कोविड 19 का टीका मंगलवार को दिया गया। मौके पर आपदा प्रबंधन के राज्य प्रशिक्षक डा. सैयद मुस्तफा कमाल ने मध्य विद्यालय बैरीबनवास पर चल रहे कोविड 19 टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया। सैयद मुस्तफा कमाल ने बताया कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रविद्र कुमार ने बताया कि टोला सेवक एवं उपस्थित शिक्षकों के द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों से मिलकर 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीका दिलाने के लिए प्रेरित किया गया था। टीका एएनएम विभा कुमारी के द्वारा दिया गया। बैरीबनवास प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रविन्द्र कुमार ने बताया कि 15-18 वर्ष के 27 छात्रों एवं द्वितीय डोज के 18 वर्ष के ऊपर के 12 बच्चों को टीका दिया गया।

संवाद सूत्र, खिजरसराय :

भारतीय जन उत्थान परिषद द्वारा मंगलवार को कोविड 19 वैक्सीनेशन हेतु खिजरसराय प्रखंड में जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा और खिजरसराय के विभिन्न गांवों में कैम्प लगाकर कोविड 19 वैक्सीनेशन किया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई के सहयोग से चिरैली पंचायत के पचरुखी गांव में कैम्प लगाकर टीकाकरण किया गया। कुल 70 लोगों को कोविड 19 वैक्सीनेशन किया गया। साथ ही मास्क का वितरण किया गया। इस अभियान में भारतीय जन उत्थान परिषद के प्रखंड संयोजक रवि कुमार और विवेक कुमार भी कोविड 19 वैक्सीनेशन कैम्प में उपस्थित रहे।

कोंच: प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौधरी की अध्यक्षता में ब्लाक लेवल टास्क फोर्स की एक बैठक आयोजित की गई। प्रखंड कार्यालय कक्ष में हुए बैठक में वैक्सीनेशन पर बल दिया गया। उक्त बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मनीष कुमार सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक मो. वसीमुद्दीन, बीसीएम अरुण कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी