चार दिन पहले बनकर तैयार हुआ जलमीनार ध्वस्त

गया। प्रखंड के नीमी पंचायत के वार्ड नंबर नौ में नल जल योजना के तहत से बना जलमीनार गुरुवार को ध्वस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 10:01 PM (IST)
चार दिन पहले बनकर तैयार हुआ जलमीनार ध्वस्त
चार दिन पहले बनकर तैयार हुआ जलमीनार ध्वस्त

गया। प्रखंड के नीमी पंचायत के वार्ड नंबर नौ में नल जल योजना के तहत से बना जलमीनार गुरुवार को ध्वस्त हो गया। करीब 13 लाख रुपये की लागत से नल जल योजना के तहत यह कार्य कराया जा रहा है। लोगों के घरों तक जलापूर्ति केलिए चार दिन पहले ही यह जलमीनार बनकर तैयार हुआ था। चार दिन लोगों तक पानी भी पहुंचा। बड़ी लागत से बना जलमीनार चार दिन भी नहीं टिक सका, जिससे कार्य की गुणवत्ता पर लोग सवाल उठा रहे हैं। गुरुवार की सुबह तेज आवाज के साथ जलमीनार ध्वस्त हो गया। ग्रामीणों ने देखा कि जलमीनार का उपर का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। लोगों ने कहा इसके निर्माण में कहीं ना कहीं व्यापक पैमाने पर अनिमियतता बरती गई है। ।

बता दें कि नल जल योजना का कार्य वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा कराया गया है। दस हजार लीटर पानी की क्षमता वाले जलमीनार के ध्वस्त होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। ग्रामीण कहते हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए।

--------

कहते हैं अभियंता

मनरेगा के कनीय अभियंता मलेश कुमार रंजन ने बताया कि जलमीनार तय मानक के अनुसार ही बनाया गया था। गाव में सरकारी जमीन की कमी थी। इसके कारण जलमीनार का निर्माण आहर के भीड़ पर कराया गया था। इस योजना के क्रियान्वयन में कितनी राशि खर्च हुई है के सवाल का जवाब अभियंता नहीं दे सके।

--

'सूचना मिलने पर ध्वस्त जलमीनार का मुआयना किया है। वार्ड क्रियान्वयन समिति को 40 घटें के अंदर जलापूर्ति सुनिश्चित कराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। दिए समय के अंदर यदि जलमीनार सही नहीं किया गया तो संबधित लोगों के विरुद्ध कांड दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुमुद रंजन, प्रखंड विकास पदाधिकारी, फतेहपुर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी