बेलागंज की तीन मंजिली इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग, सबकुछ जलकर राख, जाने कैसे हुआ हादसा

गया जिले के बेलागंज बाजार स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में रविवार की मध्य रात्रि अचानक लगी आग से दुकान जलकर राख हो गया जबकि मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया। जिससे बाज़ार के अन्य दुकान तक आग की लपटें नही पहुंच पायी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:17 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:17 AM (IST)
बेलागंज की तीन मंजिली इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग, सबकुछ जलकर राख, जाने कैसे हुआ हादसा
बेलागंज बाजार स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, बेलागंज (गया)। गया जिले के बेलागंज बाजार स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में रविवार की मध्य रात्रि अचानक लगी आग से पूरी दुकान जलकर राख हो गया, जबकि मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया। जिससे बाज़ार के अन्य दुकान तक आग की लपटें नही पहुंच पायी। आग लगने का कारण बिजली के शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।  उक्त घटना में लाखों की सम्पति जलकर नष्ट होने का अनुमान है।

रविवार की मध्य रात्रि मुख्य  बाजार स्थित श्रीराम इलेक्ट्रिक दुकान से निकल रहे धुंआ पर नजर रात्रि गश्ती कर रहे चौकीदार को पड़ी। जिसकी तत्काल सूचना स्थानीय थाना एवं आस-पास के लोगों को दी। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल एवं स्थानीय लोग आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन दुकान का दरवाजा बन्द रहने के कारण आग की लपटें अन्दर पूरा दुकान में फैल गया। और देखते देखते तीन मंजिला रहे इस दुकान को आग ने अपने आगोश में ले लिया। जिससे रहे अनेको टीवी, फ्रिज सहित इलेक्ट्रॉनिक से जुड़े अन्य सामान जलकर राख हो गया।

दुकान के प्रोपराइटर मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि नित्य दिन की भांति रविवार की देर शाम दूकान बंद कर बाज़ार में ही स्थित अपने आवास पर गया था। रात करीब 12 बजे मोबाइल पर सूचना मिली की दुकान से धुआं निकल रहा है। आनन फानन में जब दुकान पहुंचा तबतक आग की लपटें तीनो तल्ला तक पहुंच गयी थी। जिसमें रहे सभी सामान  जलकर राख हो गया।

वहीं घटना के सूचना के बाद पहुंचे अग्निशमन दल के अभिषेक कुमार ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक सामान रहने के कारण आग की लपटें तेजी से पूरे दुकान में फैल गया। जिसके कारण आग पर काबू पाने में काफी मसक्कत करनी पड़ी। लेकिन काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। जिससे बगल की अन्य दुकानें बच पायी। दस्ते के सदस्य ने बताया कि प्रथम दृष्टया में आग लगने का कारण बिजली का सॉर्ट सर्किट हो सकता है। वही इस घटना में लगभग  लाखो की सम्पत्ति जलकर नष्ट हो गया।

chat bot
आपका साथी