यूपी से बेटी के ससुराल औरंगाबाद आए थे बाप-बेटे, ऐसी खातिरदारी करने पर दामाद जी तो गए जेल

औरंगाबाद के मदनपुर थाना क्षेत्र में दहेज के लिए प्रताड़ि‍त किए जाने की बात सुनकर विवाहिता के पिता एवं भाई यूपी से पहुंचे। लेकिन दामाद ने बाप-बेटे को भी पीट दिया। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 06:58 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 06:58 AM (IST)
यूपी से बेटी के ससुराल औरंगाबाद आए थे बाप-बेटे, ऐसी खातिरदारी करने पर दामाद जी तो गए जेल
ससुर व साले की दामाद ने की पिटाई। प्रतीकात्‍मक फोटो

मदनपुर (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। दहेज लोभी एक दामाद ने हदें पार कर दी। लेकिन लोभ का अंजाम तो बुरा होता ही है। ऐसा ही हुआ मदनपुर थाना के घोरहत गांव के शंकर तिवारी उर्फ शेखर के साथ। पत्‍नी के बाद साले व ससुर के साथ मारपीट करना काफी महंगा पड़ गया। स्थानीय थाने में ससुर ने प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दामाद जी को हवालात भेज दिया। घटना गुरुवार की है।  

मायके से छह लाख रुपये लाने का दे रहा था दबाव 

जानकारी के अनुसार बलिया जिला (यूपी) के नरही गांव निवासी शिवजी पांडेय की पुत्री रीना पांडेय की शादी घोरहत गांव निवासी रामाशीष तिवारी के पुत्र शंकर तिवारी उर्फ शेखर के साथ 11 मई 2013 को हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक हुई थी।शादी में सामर्थ्‍य के अनुसार शंकर तिवारी को ससुराल से उपहार भी मिले थे। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही शंकर तिवारी के तेवर बदल गए। वह अपनी पत्‍नी रीना पर इस बात का दबाव देने लगा कि वह मायके से छह लाख रुपये लाकर दे।

बेटी के घर में बाप-बेटे की पिटाई 

पति समेत ससुराल के अन्‍य लोग भी इसके लिए उसपर दबाव देने लगे थे। लेकिन रीना परिवार की स्थिति जानकर इस बात में असमर्थता जताती थी। तब उसे प्रताड़‍ित किया जाने लगा। कुछ दिन पूर्व भी ऐसा ही हुआ था। इधर दो-तीन दिन पहले रीना की बुरी तरह पिटाई की गई। सूचना मिलने पर शिवजी पांडेय एवं उनके पुत्र धनंजय पांडेय पुत्री के घर घोरहत आए। इस संबंध में ससुराल वालों से पूछताछ की। इस पर आग बबूला होकर पिता-पुत्र को मारपीट कर घायल कर दिया गया। मामले में ससुर ने प्राथमिकी (113/21) दर्ज करा दी। इसमें दामाद शंकर तिवारी उर्फ शेखर, उसके भाई रंजन तिवारी, संतोष तिवारी एवं सास देवंती देवी को अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए शंकर तिवारी उर्फ शेखर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। शेष अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी