टिकारी में हिदी की परीक्षा में 104 छात्राएं रहीं अनुपस्थित

टिकारी में मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन शुक्रवार को टिकारी के सभी छह केंद्रों पर दोनों पाली में हिदी विषय की परीक्षा हुई। महाशिवरात्रि के बावजूद परीक्षार्थियों के उत्साह में कोई कमी नहीं देखी गई। दोनों पाली में अनुमंडल क्षेत्र के 48 विभिन्न विद्यालयों की कुल 6137 में से 6033 छात्राएं उपस्थित और 104 अनुपस्थित रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 02:35 AM (IST)
टिकारी में हिदी की परीक्षा में 104 छात्राएं रहीं अनुपस्थित
टिकारी में हिदी की परीक्षा में 104 छात्राएं रहीं अनुपस्थित

गया ।टिकारी में मैट्रिक परीक्षा के पांचवें दिन शुक्रवार को टिकारी के सभी छह केंद्रों पर दोनों पाली में हिदी विषय की परीक्षा हुई। महाशिवरात्रि के बावजूद परीक्षार्थियों के उत्साह में कोई कमी नहीं देखी गई। दोनों पाली में अनुमंडल क्षेत्र के 48 विभिन्न विद्यालयों की कुल 6137 में से 6033 छात्राएं उपस्थित और 104 अनुपस्थित रहीं। परीक्षा केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, प्रथम पाली में 26 विद्यालयों की 3092 उपस्थित और 56 अनुपस्थित तथा द्वितीय पाली में 22 विद्यालयों की 2941 उपस्थित और 48 छात्राएं अनुपस्थित रहीं। शहर के टिकारी राज इंटर स्कूल, ठाकुर मुनेश्वर नाथ सिंह प्लस टू स्कूल, प्रकाश विद्या मंदिर प्लस टू स्कूल, एसएन सिन्हा कॉलेज, बालिका उच्च विद्यालय और इंटर महिला कॉलेज में शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा ली गई। परीक्षा के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार के साथ परीक्षा डयूटी में तैनात अन्य अधिकारी केंद्रों का भ्रमण करते रहे।

एसडीओ ने किया परीक्षा केंद्रा का निरीक्षण : शेरघाटी अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पंडित ने शुक्रवार को बीएस राय कॉलेज एवं गुरुकुल स्कूल में हो रही मैट्रिक परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। एसडीओ ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षार्थी कदाचार मुक्त परीक्षा दे रहे हैं। सभी केंद्र के अधीक्षक नियमानुसार अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते देखे गए है। उन्होंने कहा कि जिस सेंटर पर भी अनियमितता पाई जाएगी, उसके जिम्मेवार कर्मी एवं पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी