सीयूसीईटी के माध्यम से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित

टिकारी। कोरोना महामारी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय के दिशा-निर्देशों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 08:39 AM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 08:39 AM (IST)
सीयूसीईटी के माध्यम से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित
सीयूसीईटी के माध्यम से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित

टिकारी। कोरोना महामारी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) में सीयूसीईटी (सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेस टेस्ट) के माध्यम से आयोजित होने वाले प्रवेश परीक्षा के तिथियों की घोषणा कर दी गई है।

जनसंपर्क अधिकारी मो. मुदस्सीर आलम ने बताया कि सीयूसीईटी के आधिकारिक वेबसाइट www.ष्ह्वष्द्गह्लद्ग3ड्डद्व.द्बठ्ठ पर प्रवेश परीक्षा के तिथियों के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। वेबसाइट पर दी गई सूचना के अनुसार अकादमिक सत्र 2020-21 में सीयूएसबी के अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और पीएचडी स्तर के 52 विषयों के लिए 18, 19 व 20 सितंबर 2020 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। जारी अधिसूचना में बताया गया है कि सारी परीक्षाएं ऑफलाइन (ओएमआर आधारित) होगी और परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को कोविड-19 से संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी है।

परीक्षा नियंत्रक (सीओई) रश्मि त्रिपाठी ने बताया की इस वर्ष विवि ने 1777 सीटों पर 52 विषयों के लिए नामांकन आमंत्रित किया था जिनमें स्नातक में तीन (3) कोर्स, स्नातकोत्तर स्तर में 27 कोर्स और पीएचडी स्तर के 22 पाठ्यक्रम शामिल हैं। स्नातक स्तर में 276 सीटों पर दाखिले लिए जाएंगे। जबकि स्नातकोत्तर स्तर में 1171 सीटों और पीएचडी स्तर में 330 सीटों पर नामांकन लिए जाएंगे।

सीयूसीईटी-2020 की विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ष्ह्वह्यढ्ड.ड्डष्.द्बठ्ठ व www.ष्ह्वष्द्गह्लद्ग3ड्डद्व.द्बठ्ठ पर उपलब्ध है। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड शीघ्र ही वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी