औरंगाबाद: मदनपुर में भाकपा माओवादी नक्सली गिरफ्तार, पंचायत सरकार भवन व मोबाइल टावर उड़ाने मामले में थी तलाश

गिरफ्तार नक्सली मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव का निवासी है तो वर्तमान में बादम गांव में रह रहा था। नक्सली की तलाश मदनपुर के जुड़ाही में 22 दिसंबर 2021 की रात में पंचायत सरकार भवन एवं मोबाइल टावर को आइइडी से उड़ाने की घटना में पुलिस कर रही थी।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 06:05 PM (IST)
औरंगाबाद: मदनपुर में भाकपा माओवादी नक्सली गिरफ्तार, पंचायत सरकार भवन व मोबाइल टावर उड़ाने मामले में थी तलाश
नक्सलियों की खोज में छापेमारी कर रही पुलिस की सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मदनपुर थाना पुलिस के साथ सीआरपीएफ ने छापेमारी अभियान चलाकर भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता को गिरफ्तार किया है। नक्सली की गिरफ्तारी जुड़ाही नहर के पास से रविवार को की गई है। गिरफ्तार नक्सली मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव का निवासी है तो वर्तमान में बादम गांव में रह रहा था। गिरफ्तार नक्सली की तलाश मदनपुर के जुड़ाही गांव में 22 दिसंबर 2021 की रात में पंचायत सरकार भवन एवं मोबाइल टावर को आइइडी बम से उड़ाने की घटना में पुलिस कर रही थी। डीएसपी मुख्यालय ललित नारायण पांडेय ने सोमवार को एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि गिरफ्तार नक्सली घटना के बाद फरार चल रहा था।

मोबाइल टावर उड़ाने में संलिप्तता स्वीकार की

रविवार को उसे जुड़ाही नहर के पास होने की सूचना पर सीआरपीएफ व थाना की पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस को देख भागने का प्रयास किया पर सुरक्षाबलों के द्वारा पकड़ लिया गया। गिरफ्तारी के बाद नक्सली ने पंचायत सरकार भवन एवं मोबाइल टावर को उड़ाने की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पूछताछ के बाद सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। बता दें कि जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के द्वारा भाकपा माओवादी के नक्सलियों को लगातार गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

कंपनी के मुंशी की लेवी को लेकर हुई हत्या में भी हुई थी गिरफ्तारी 

17 जनवरी को मदनपुर थाना पुलिस ने वर्ष 2014 में मदनुपर सीआरपीएफ कैंप, थाना एवं प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर हमला मामले में शामिल रहे नक्सली रामजी भुइयां एवं गोह थाना पुलिस के द्वारा 16 फरवरी 2020 की रात में अंकुरी गांव में बन रहे सड़क व पुल निर्माण कंपनी के मुंशी की लेवी को लेकर हुई हत्या मामले में शामिल रहे नक्सली अंकुरी गांव निवासी फूलेंद्र साव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। 

तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है

इन दोनों नक्सलियों के पहले तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 24 दिसबंर को नक्सली साहेब भुइयां को सहियारी गांव एवं जुड़ाही गांव निवासी नक्सली संतोष भुइयां को उमगा से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 25 दिसंबर को आजाद बिगहा गांव निवासी नक्सली रामप्रसाद भुइयां को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

chat bot
आपका साथी