Coronavirus: गया में 12 घंटे के अंदर 6 मौत, एक पॉजिटिव-बाकी की रिपोर्ट का इंतजार

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में बीते 12 घंटे के भीतर 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर जिला प्रसाशन की चिंता बढ़ गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 11:02 PM (IST)
Coronavirus: गया में 12 घंटे के अंदर 6 मौत, एक पॉजिटिव-बाकी की रिपोर्ट का इंतजार
Coronavirus: गया में 12 घंटे के अंदर 6 मौत, एक पॉजिटिव-बाकी की रिपोर्ट का इंतजार

गया, जेएनएन। बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब मरीजों की संख्या अधिक होने के साथ मौत के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं। गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में बीते 12 घंटे के भीतर 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें एक कोरोना पॉजिटिव हैं, बाकी पांच कोरोना संदिग्ध मरीज बताए जा रहे हैं। इस बात की पुष्टि अधीक्षक डॉ. हरिश्चंद्र हरि ने की है।

पटना में की गई थी बायपास सर्जरी

रविवार रात से मंगलवार की सुबह तक अलग-अलग वक्त पर छह मरीजों की मौत हो चुकी है। अधीक्षक डॉ. हरिश्चंद्र हरि ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित मृत मरीज की बिहार की राजधानी पटना में बायपास सर्जरी हुई थी। वहां से वह बीमारी की हालत में मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुआ था। जिसके बाद इलाज किया जा रहा था। उपचार के क्रम में उसने दम तोड़ दिया।

मगध अस्पताल में लगातार हो रही मौत

मेडिकल में एक साथ छह लोगों की मौत के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। गौरतलब है कि सोमवार को भी अस्पताल में एक वृद्ध महिला और एक वृद्ध पुरुष की मौत हुई थी। ये दोनों भी कोरोना पॉजिटिव थे। शनिवार को भी एक व्यक्ति की मौत हुई थी। हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के साथ ही गंभीर रूप से बीमार मरीजों के लिए यह बीमारी जानलेवा साबित हो रही है। 

संक्रमितों की संख्या में रोजाना हो रहा इजाफा

बिहार के गया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना से अबतक 470 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 192 एक्टिव केस हैं। जबकि 273 लोग कोरोना विजेता बनकर होम क्वारंटाइन किए गए हैं। बढ़ते मरीजों की संख्या को देखकर प्रसाशन ने सख्ती बढ़ा दी है। बेवजह बाहर निकले वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। फिजिकल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने की अपील भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी