कोरोना विपत्ति में निडरता के साथ ड्यूटी पर डटे हैं कर्मी

फोटो-19 -देश के एक स्थान से दूसरे स्थान पर जनता के लिए जरूरी वस्तुओं की कर रहे आपूर्ति मालगाड़ी पर पूरी मुस्तैदी के साथ कर रहे ड्यूटी जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Mar 2020 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2020 10:38 PM (IST)
कोरोना विपत्ति में निडरता के साथ ड्यूटी पर डटे हैं कर्मी
कोरोना विपत्ति में निडरता के साथ ड्यूटी पर डटे हैं कर्मी

गया । कोरोना से जीत की जंग में स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस के साथ-साथ रेलकर्मी भी देश के एक स्थान से दूसरे स्थान पर जनता के लिए जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति करने में लगे हैं। मालगाड़ी से पूरे मुस्तैदी के साथ सामनों को पहुंचाया जा रहा है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन हाजीपुर के सहायक महामंत्री सह आरआरआइ गया स्टेशन अधीक्षक मिथलेश कुमार ने कहा कि 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता क‌र्फ्यू का आह्वान करने तथा 23 मार्च को पूरे देश मे शारीरिक दूरी के उद्देश्य से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन देश होने पर देश की सेवा में अपने परिवार को अनदेखा कर घर से बाहर निकल कर अपने अपने कार्यस्थल पर ससमय पहुंच रहे हैं। इस क्रम में शारीरिक दूरी का पालन करना भी बड़ा मुश्किल बात है। इसके इतर चूंकि सफ ाई का कार्य ठेका कर्मचारी से कराया जाता है और लॉकडाउन में कोई ठेका कर्मचारी काम पर नहीं आ रहे है। इससे कार्यस्थल पर सैनिटाइजेसन का काम बिल्कुल नहीं किया जा रहा है। यहां तक की लोको पायलट का कैब तथा गार्ड का ब्रेकवान भी सैनिटाइज नही किया जा रहा है। हर शिफ्ट में और हर गाड़ी में स्टेशन स्टाफ, लोको पायलट एवं गार्ड बदलते रहते हैं। फि र भी अपनी जान का परवाह किए बगैर अपना कर्तव्य का पालन कर रहें हैं। वहीं, हमारे पोर्टर, शटिंग स्टाफ, ट्रैकमैन, सिग्नल स्टाफ, मेकैनिकल स्टाफ, सुपरवाइजर स्टाफ यहां तक कि रेल के चिकित्सक एवं अन्य मेडिकल स्टाफ बिना कोई इंतजाम के कोरोना विपत्ति में भय के साथ अपनी ड्यूटी पर डटे हैं।

chat bot
आपका साथी