ट्रेवल हिस्ट्री वालों के ब्लड सैंपल लेकर संक्रमण का लगा रहे पता

-कोरोना की जंग से निपटने में स्वास्थ्य महकमा हर स्तर पर दिखा रहा मुस्तैद -विदेश यात्रा के साथ ही देश के दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटे लोगों पर भी रखी जा रही नजर -जिले में अब तक पांच संक्रमित आ चुके हैं सामने -आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए संदिग्धों में अब तक 94 लोगों की आ चुकी है रिपोर्ट 89 निगेटिव -22 संदिग्ध विदेश यात्रा की ट्रैवल हिस्ट्री वाले -42 संदिग्धअन्य राज्यों की यात्रा की ट्रैवल हिस्ट्री वाले -51 संदिग्ध नो ट्रैवल हिस्ट्री वाले ---- -103 संदिग्ध मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में -9 संदिग्ध महकार के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में -------------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 07:11 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 07:11 PM (IST)
ट्रेवल हिस्ट्री वालों के ब्लड सैंपल
लेकर संक्रमण का लगा रहे पता
ट्रेवल हिस्ट्री वालों के ब्लड सैंपल लेकर संक्रमण का लगा रहे पता

गया । जिले का स्वास्थ्य महकमा कोरोना संकट से निपटने के लिए हर तरह से मुस्तैद है। जिले का आइसोलेशन कोषांग हर दिन ऐसे लोगों का डेटा संकलित करने में जुटा है। कोषांग के आंकड़ों पर गौर करें तो विदेश यात्रा के अलावा, देश के दूसरे राज्यों की यात्रा व नो ट्रेवल तीनों की अलग-अलग श्रेणी बनाकर सबकी सैंपल जांच कराई जा रही है। जिले में अब तक 22 विदेश यात्रा, 42 दूसरे राज्यों की यात्रा व 51 नो ट्रेवल वाले संदिग्धों की सूची बनाई गई है। इन सबका ब्लड सैंपल लेकर जांच कराई जा रही है। इनमें से ज्यादातर संदिग्ध को क्वारंटाइन सेंटर व होम क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। कई विदेशी सैलानी को कुछ दिनों के लिए आइसोलेशन वार्ड में भी रखा गया था। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन सबको छुट्टी दे दी गई।

-----

112 संदिग्धों का

लिया ब्लड सैंपल

जिले में शुरुआती समय से अब तक आइसोलेशन वार्ड के 112 संदिग्धों की ब्लड सैंपल लिया गया। इनमें से 94 लोगों की रिपोर्ट अब तक प्राप्त हुई हैं। इनमें 89 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि पांच लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। संक्रमितों में तीन को पटना एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जबकि दो लोग मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड लेबल टू में भर्ती हैं।

---------

chat bot
आपका साथी