पुरानी र‍ंजिश में पांच लाख की सुपारी देकर कराई गई थी भोला सिंह की हत्‍या, ऐसे हत्‍यारों तक पहुंची पुलिस

गया के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र में 24 जनवरी की रात हुई हत्‍या का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। पुरानी रंजिश में ईंट-पत्‍थर से कूचकर भोला सिंह की हत्‍या की गई थी। तीन अाराेपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 06:58 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 07:06 AM (IST)
पुरानी र‍ंजिश में पांच लाख की सुपारी देकर कराई गई थी भोला सिंह की हत्‍या, ऐसे हत्‍यारों तक पहुंची पुलिस
पांच लाख में कराई गई थी भोला सिंह की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

जासं, गया। मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के दुबहल में 24 जनवरी को की गई धनंजय सिंह उर्फ भोला सिंह की हत्‍या का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। पुरानी रंजिश में ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या की गई थी। वैज्ञानिक अनुसंधान के सहारे पुलिस हत्‍यारों तक पहुंची। हत्‍या को पांच लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था। उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में उसी गांव के अरविंद सिंह, संजीत सिंह उर्फ मुग्‍गू सिंह एवं शशिरंजन कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह शामिल हैं। हत्‍या की सुपारी अरविंद सिंह ने दी थी। 

चिरचिरी के कांटे और चप्‍पल ने खोला राज

शुक्रवार को वरीय पुलिस अधीक्षक (Senior Superintendent of Police) आदित्य कुमार ने बताया कि चिरचिरी के कांटे व पत्ते मृतक के शरीर पर लगे थे। घटनास्‍थल से एक चप्‍पल और मोबाइल भी मिले थे। इसके बाद वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान किया गया। अप्राथमिकी अभियुक्‍तों को पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर सभी ने हत्‍या में अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकार कर ली। हत्‍याकांड में शामिल दो लोग अभी फरार हैं। उन्‍हें जल्‍द पकड़ा जाएगा।

पांच लाख रुपये में हत्या कराने के लिए अरविंद ने दी सुपारी

एसएसपी ने बताया कि दुबहल निवासी अरविंद सिंह का चचेरी बहन की जमीन को लेकर विवाद था। उस जमीन को डीपीएस स्कूल के मालिक नरेश शर्मा को उस महिला ने रजिस्‍ट्री कर दी थी। मामला कोर्ट में है। उसमें भोला सिंह ही मुख्‍य गवाह था। भोला पूर्व में उसी स्‍कूल की बस चलाता था। वर्ष 2017 में बिट्टू सिंह के दो भतीजे आशियाना गार्डन के गड्ढे में डूब गए थे। तब बिट्टू सिंह आशियाना गार्डन में गार्ड का कार्य करता था। तब भोला सिंह की वजह से मुआवजा भी नहीं मिला था। इन सभी  बातों की खुन्‍नस भी थी। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि दोनों को लेकर अरविंद सिंह ने पांच लाख रुपये में भोला सिंह को मारने के लिए हरेंद्र सिंह उर्फ बुट्टा सिंह, संजीत सिंह उर्फ मुग्गू सिंह, शशि रंजन कुमार सिंह उर्फ बिट्टू सिंह एवं जितेंद्र चौधरी को सुपारी दी थी।

पहले चली शराब और मछली की पार्टी, फिर बना हत्या का प्लान

एसएसपी ने बताया कि 24 जनवरी को मेडिकल कॉलेज थाना क्षेत्र के शांतिनगर गांव में धर्मवीर चौधरी के घर पर शराब और मछली की जमकर पार्टी चली। उसके घर के बगल में जीतेंद्र चौधरी के यहां भोला सिंह शराब पी रहा था। वहां से रात में जैसे ही अपने घर के लिए निकला। नैनी-दुबहल रोड में आरोपितों ने घेर लिया। रॉड व ईंट-पत्थर से कूचकर उसकी जान ले ली। इस क्रम में भोला के दांत टूट गए। साक्ष्य को छुपाने के लिए शव को सड़क के किनारे पानी में फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी