नवादा सदर अस्‍पताल के उपाधीक्षक व हेल्‍थ मैनेजर पर कार्रवाई, कोरोना मरीज को नहीं किया था भर्ती

ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी बता नवादा सदर अस्‍पताल में कोरोना संक्रमित को भर्ती नहीं किए जाने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। उपाधीक्षक और हेल्‍थ मैनेजर काे उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह दूसर को प्रभार सौंपा गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 08:14 PM (IST)
नवादा सदर अस्‍पताल के उपाधीक्षक व हेल्‍थ मैनेजर पर कार्रवाई, कोरोना मरीज को नहीं किया था भर्ती
सदर अस्‍पताल में जांच को पहुंचे एडीएम और सिविल सर्जन। जागरण

नवादा, जागरण संवाददाता। सदर अस्पताल नवादा के उपाधीक्षक (Deputy Superintendent) डॉ अजय कुमार और हेल्थ मैनजर (Health Manager) मो. एहसान को उनके पद से हटा दिया गया है। अस्पताल में ऑक्‍सीजन सिलेंडर (Oxygen Cyllinder) की कमी बताकर कोरोना संक्रमित मरीज को एडमिट नहीं करने के मामले में दोनों पर कार्रवाई कीगई है। नेत्र रोत्र विशेषज्ञ डॉ. एसडी अरैयर को सदर अस्पताल का उपाधीक्षक बनाया गया है। वहीं परिवार कल्याण परामर्शी शैलेश कुमार को स्वास्थ्य प्रबंधक का प्रभार सौंपा गया है। मालूम हो कि पहली अप्रैल को ही डॉ अजय कुमार को उपाधीक्षक का प्रभार दिया गया था। इसके पूर्व डॉ सुधा शर्मा उपाधीक्षक थीं। वे 31 मार्च काे सेवानिवृत हो गई थीं।

ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कमी बता नहीं लिया था एडमिट 

दरअसल, डीएम यशपाल मीणा के पास यह बात पहुंची थी कि एक मरीज को अस्पताल में यह कहकर एडमिट नहीं लिया गया था कि ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध नहीं है। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। गुरुवार को नवादा नगर के जवाहर नगर का एक युवक सदर अस्पताल पहुंचा था। सांस लेने में तकलीफ थी। लेकिन उसे एडमिट नहीं लिया गया था। इसकी जांंच कराई गई तो पता चला कि अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन पर्याप्‍त है।  इसके बाद उपाधीक्षक और अस्‍पताल प्रबंधक पर यह कार्रवाई की गई है। 

घर में आइसोलेट मरीजों को मिलेगा ऑक्‍सीजन सिलेंडर 

इस बीच जिला प्रशासन ने फिर से स्पष्ट कर दिया है कि नवादा में ऑक्सीजन सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्‍वर कुमार ने जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना में साफ किया है कि कोई भी मरीज खासकर जो कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल की बजाय घर पर आइसोलेट हैं, ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है तो सिविल सर्जन को आवेदन करें। सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। शनिवार को अपर समाहर्ता उज्जवल कुमार सिंह ने सदर अस्पताल निरीक्षण भी किया। उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त भंडार है। घर पर इलाजरत मरीजों एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आपूर्ति के लिए सिविल सर्जन , नवादा के यहां आवेदन दे सकते हैं। वैसे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर शीघ्र मुहैया कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी