ट्यूशन पढ़ाकर खुद की पढ़ाई का खर्च निकालने वाले छात्र ने गले में फंदा डाल कर ली आत्‍महत्‍या

मृत छात्र डब्लू कुमार शिवगंज के विश्वनाथ पासवान के घर में करीब दो साल से किराया पर डेरा लेकर रह रहा था। छात्र स्वयं ट्यूशन पढ़ता था और अन्य छात्रों को भी ट्यूशन पढ़ाता था। दरवाजा नहीं खोलने पर किसी बच्चे को खिड़की से देखने को कहा गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 02:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 02:23 PM (IST)
ट्यूशन पढ़ाकर खुद की पढ़ाई का खर्च निकालने वाले छात्र ने गले में फंदा डाल कर ली आत्‍महत्‍या
फांसी के फंदे पर लटककर छात्र ने दी जान। प्रतीकात्‍मक चित्र।

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद)। थाना क्षेत्र के शिवगंज से पुलिस ने मंगलवार की दोपहर एक बंद कमरा से 17 वर्षीय एक छात्र का शव बरामद किया है। शव की पहचान गया जिले के कोच थाना अन्तर्गत छतिहर गांव के स्व.गिरिजेश यादव के पुत्र डब्लू कुमार के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृत छात्र डब्लू कुमार शिवगंज के विश्वनाथ पासवान के घर में करीब दो साल से किराया पर डेरा लेकर रह रहा था। छात्र स्वयं ट्यूशन पढ़ता था और अन्य छात्रों को भी ट्यूशन पढ़ाता था। मंगलवार की सुबह छात्र का बंद कमरा देख आसपास के लोगाें ने आवाज देकर उसे जगाने का प्रयास किया गया। परंतु अंदर से कोई आवाज नहीं आई। मकान मालिक ने बताया कि कमरा का दरवाजा नहीं खोलने पर किसी बच्चे को खिड़की से देखने को कहा गया।

कमरा में झांकने पर देखा गया कि छात्र फंदे से लटका हुआ है। उसके बाद घटना की तत्काल सूचना मदनपुर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस के आने के बाद कमरा का दरवाजा किसी तरह खोला गया। जहां देखा गया कि कमरा में लगे पंखे के सहारे मृतक गले में गमछे का फंदा लगा मृत पड़ा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। उसके बाद शव स्वजनों को सौंप दिया है। इधर घटना की खबर सुन मृत छात्र का बड़ा भाई बबलू कुमार पहुंचा। भाई ने बताया कि दो साल से रहकर भाई ट्यूशन पढ़ाकर स्वयं भी पढ़ता था। क्या पता था कि ऐसी घटना भी देखने को मिलेगा। इस बाबत थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि घोड़ा डिहरी गांव के मृतक के मामा अशोक यादव के बयान पर यूडी केश दर्ज किया गया है। बताया कि मामले की तहकीकात बारिकी से की जा रही है। अब तक आत्‍महत्‍या का कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है।

chat bot
आपका साथी