East Champaran News: मतदाताओं में जोश भरने के लिए लिए डीएम ने युवाओं संग लगाई मैराथन दौड़

शहर के गांधी मैदान स्थित गांधी उद्यान से शुरू हुई 23 किलोमीटर की दौड़ दो घंटे 14 मिनट में हुई पूरी। डीएम ने कहा कि इस आयोजन का उद्​देश्य वरीय नागरिकों व दिव्यांग मतदाताओं को चुनाव में हिस्सा लेने के लिए जागरूक करना है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 01 Oct 2022 12:51 PM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2022 12:51 PM (IST)
East Champaran News: मतदाताओं में जोश भरने के लिए लिए डीएम ने युवाओं संग लगाई मैराथन दौड़
युवाओं को भी संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया गया। फोटो: जागरण

मोतिहारी, जासं। भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधि अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों ( 80 + आयु वर्ग ) और दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शनिवार की सुबह मैराथन दौड़ लगाई गई। मतदाताओं में जोश भरने के उद्देश्य से युवाओं के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी - सह- जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक भी दौड़े। 23 किलोमीटर की यह दौड़़ 2 घंटे 14 मिनट में पूरी की गई। मैराथन दौड़ गांधी मैदान स्थित बापू उद्यान से प्रारंभ की गई तथा शहर भर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः बापू उद्यान में समाप्त हुई।

जिलावासियों को संदेश पहुंचाया गया

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि मैराथन दौड़ का मुख्य उद्देश्य युवा मतदाताओं को अपने संवैधानिक कर्तव्य को पूरा करना और स्वास्थ्य को सुदृढ़ बनाना है। साथ ही जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत व्यापक पैमाने पर पौधरोपण तथा पुराने वृक्षों को संरक्षण हेतु मैराथन दौड़ के माध्यम से सभी जिलावासियों को संदेश पहुंचाया गया है । ताकि पर्यावरण एवं हरियाली को बचाने में सबकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर सौरभ सुमन यादव, सहायक समाहर्ता, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, भूमि उप समाहर्ता मोतिहारी सदर, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार के साथ-साथ दर्जनों युवा शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी