हत्या मामले में गिरफ्तारी नहीं करने पर आक्रोशितों ने सड़क जाम कर जताया विरोध

जितना थाना क्षेत्र के बिजबनी गांव निवासी कपिलदेव राय के 30 वर्षीय पुत्र विजय कुमार की हत्या मामले में पुलिस द्वारा शिथिलता बरतने व खुलेआम घूम रहे आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं करने से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने बुधवार को घोड़ासहन-बनकटवा-रक्सौल मुख्य पथ के जगिरहा चौक व छठवा घाट पुल पर घंटों सड़क जाम कर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 07:12 PM (IST)
हत्या मामले में गिरफ्तारी नहीं करने पर आक्रोशितों ने सड़क जाम कर जताया विरोध
हत्या मामले में गिरफ्तारी नहीं करने पर आक्रोशितों ने सड़क जाम कर जताया विरोध

मोतिहारी। जितना थाना क्षेत्र के बिजबनी गांव निवासी कपिलदेव राय के 30 वर्षीय पुत्र विजय कुमार की हत्या मामले में पुलिस द्वारा शिथिलता बरतने व खुलेआम घूम रहे आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं करने से आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने बुधवार को घोड़ासहन-बनकटवा-रक्सौल मुख्य पथ के जगिरहा चौक व छठवा घाट पुल पर घंटों सड़क जाम कर विरोध जताया। सड़क पर आगजनी करते हुए जितना पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की। साथ ही मृतक की विधवा रंगीता देवी अपने चारों बच्चों सहित दर्जनों महिलाओं व पुरुषों के साथ धरना पर बैठ अविलंब हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ ही डीएम व एसपी मोतिहारी को बुलाने की मांग करते हुए अनशन पर बैठ गई। जिसके समर्थन में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ता गया।सिकरहना एसडीपीओ आलोक कुमार ¨सह के निर्देश पर घोड़ासहन थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी सशस्त्र पुलिस बल जाम स्थल पर पहुंच पीड़ित परिवार से वार्ता कर ही रहे थे कि जितना पुलिस भी पहुंची। इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए लोगों ने पुलिस जीप की हवा निकाल पुलिस का घेराव कर जितना पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया। जाम स्थल पर पहुंची घोड़ासहन व झरोखर पुलिस को भी ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा। इस बीच उक्त पथ पर छोटी-बड़ी सभी गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा। यात्री अपने गंतब्य पर पहुंचने को परेशान रहे। पुलिस को भी जाम स्थल तक पैदल ही आना पड़ा। जितना, घोड़ासहन व झरोखर थाना पुलिस के बार-बार मनाने के बावजूद आक्रोशित ग्रामीणों का हुजूम जाम हटाने को राजी नहीं हुए। मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा परिजनों व ग्रामीणों से बात कर जितना पुलिस के साथ, पीड़ित परिवार व बुद्धिजीवियों के शिष्टमंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया। जिसके बाद समाजसेवी प्रेमकिशोर यादव, उपप्रमुख पति विनोदी यादव, रामभूपेश प्रसाद की पहल पर जाम हटाया गया व एसपी से मिलने हेतु बुद्धिजीवियों का शिष्टमंडल मोतिहारी के लिए रवाना हआ। इधर मृतक विजय के पिता कपिलदेव राय, चाचा राजेन्द्र राय व यमुना राय का कहना था कि हत्याकांड में कुल पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। जितना प्रभारी बहाना बनाकर समय टालते गए, जिससे अपराधियों को भागने की पूरी छूट मिल गई। मृतक विजय के चाचा यमुना राय व जेएलएमएन कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष विवेक कुमार उर्फ लालू ने बताया कि शराब के कारोबार की वजह से ही आरोपियों व मृतक के परिवार के बीच दुश्मनी पैदा हुई। जिसके परिणाम स्वरूप विजय की हत्या कर दी गई। इसके लिए भी जितना पुलिस ही जिम्मेदार है।

बता दें कि गत 19 अगस्त को जितना थाना क्षेत्र के बिजबनी उधोसाह टोला गांव निवासी कपिलदेव राय के 30 वर्षीय पुत्र विजय कुमार की हत्या कर दी गई थी। मामले में मृतक के पिता कपिलदेव राय द्वारा कुल पांच को नामजद करते हुए उनके विरुद्ध जितना थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें बिजबनी गांव के ही राजकिशोर यादव के पुत्र विकास कुमार, प्रकाश कुमार, जयप्रकाश कुशवाहा के पुत्र सुधीर कुमार व सठौरा गांव के जई ¨सह के पुत्र पप्पू ¨सह व रमाकांत ¨सह की पत्नी सूचिता देवी को आरोपित किया गया था। हत्या के 17 दिन बाद तक जितना पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है।

chat bot
आपका साथी