'बेटियों' की चीख से दहला 'समाज'

मोतिहारी। रामगढवा थानाक्षेत्र में लड़की के साथ हुई द¨रदगी के मामले में पुलिस अधिकारियों

By Edited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 12:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 12:39 AM (IST)
'बेटियों' की चीख से दहला 'समाज'

मोतिहारी। रामगढवा थानाक्षेत्र में लड़की के साथ हुई द¨रदगी के मामले में पुलिस अधिकारियों के स्तर पर हुई चूक की जांच पुलिस उपाधीक्षक रक्सौल कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा ने रक्सौल के डीएसपी राकेश कुमार को कहा है कि वे इस बात की जांच करें कि पीड़िता के बयान में किस-किस स्तर पर छेड़छाड़ की गई है। यदि हुई है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन है। तत्काल प्रभाव से मामले की जांच कर रहे जमादार विजय कुमार ¨सह को अनुसंधान कार्य से मुक्त करते हुए एसपी ने इसकी जिम्मेदारी महिला थानाध्यक्ष नीरू कुमारी को सौंपी है। एसपी ने इस मामले में जांच से लेकर आरोपितों की गिरफ्तारी में लगे पुलिस अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी स्तर पर देरी या चूक बर्दाश्त नहीं क जाएगी।

द¨रदगी का नंगा नृत्य करनेवाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा ने बताया कि इस घिनौने कृत्य में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम में सुगौली इंस्पेक्टर अशोक कुमार, रामगढवा थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पलनवा थानाध्यक्ष एजाज कैशर व सुगौली थानाध्यक्ष कुमार रौशन को शामिल किया गया है। जल्द हीं शेष आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी।

अचानक बदला गया पीड़िता का वार्ड

जासं, मोतिहारी : द¨रदगी की शिकार लड़की की हालत को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने शुक्रवार को उसे दूसरे वार्ड में स्थानांतरित किया। हालांकि, इस दौरान प्रबंधन से एक चूक भी हुई महिला वार्ड से उसे नशा मुक्ति वार्ड में सिफ्ट किया गया। फिर प्रबंधन ने अपने निर्णय को बदला और उसके बगल में खाली पड़े वार्ड में उसे रखा गया। घटना का प्रभाव उस लड़की पर इस कदर पड़ा है कि वह भीड़ देखते ही चिखने-चिल्लाने लग रही है। उसे लग रहा है कि कहीं ये लोग हमला न कर दें। चिखने-चिल्लाने के साथ वह बचाव की मुद्रा में नजर आ रही है। चिकित्सकों का मानना है कि इस स्थिति का उस पर नकारात्मक असर पड़ रहा है। इस संबंध में पूछे जाने पर डीपीएम अमित अचल न बताया कि अत्यधिक भीड़ के कारण लड़की बेहद घबड़ा रही है। इससे असहज स्थिति बन रही है। इसीलिए उसे शांत जगह पर स्थानांतिरत किया गया है।

---------

कांग्रेस की टीम ने जाना पीड़िता का हाल

फोटो : 24 एमटीएच 33

जासं, मोतिहारी : जिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष डॉ. ईशा रमेश के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में इलाजरत द¨रदगी की शिकार लड़की की स्थिति का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने कहा कि इस लड़की के बेहतर इलाज की आवश्यकता है। लड़की की ¨चताजनक स्थिति को देखते हुए मनोचिकित्सक से इलाज की आवश्यकता भी बताई। परिजनों से बातचीत के बाद उन्हें हर संभव मदद का भरोसा देते हुए टीम ने शेष अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की भी मांग की। टीम में बच्ची पांडेय व सुधा रमेश वर्मा भी शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी