भारतीयों को नेपाल में प्रवेश नहीं देने पर आक्रोश, प्रदर्शन

भारत-नेपाल सीमा पर भारतीय नागरिक को व भारतीय वाहनों को भारत से नेपाल सीमा के अंदर नहीं जाने देने पर भारतीय नागरिकों में आक्रोश फूटा। ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 11:43 PM (IST)
भारतीयों को नेपाल में प्रवेश नहीं देने पर आक्रोश, प्रदर्शन
भारतीयों को नेपाल में प्रवेश नहीं देने पर आक्रोश, प्रदर्शन

रक्सौल । भारत-नेपाल सीमा पर भारतीय नागरिक को व भारतीय वाहनों को भारत से नेपाल सीमा के अंदर नहीं जाने देने पर भारतीय नागरिकों में आक्रोश फूटा। जिसको लेकर भारतीय कस्टम के पास भारतीय लोगों ने प्रदर्शन किया। नेपाल प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की। बता दें कि कोरोना काल को लेकर भारत व नेपाल सीमा सील था. जिसके बाद छठ व दीपावली को लेकर घर छोड़कर बाहर गये मजदूर को आने जाने की सहुलियत मिला था. उसके साथ ही लोग छोटे छोटे वाहन जैसे मोटरसाइकिल आदि से वीरगंज चले जाते थे। विगत दिनों भारतीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा जारी किया गया आदेश में नेपाली वाहनों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद भारतीय वाहन जब नेपाल में प्रवेश करने के लिए गया था तो नेपाली प्रशासन के द्वारा यह कह कर रोक लगा दिया गया था कि सरकार ने कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया है. खास बात तो यह है कि कहा जाता है कि भारत और नेपाल के बीच बेटी रोटी का संबंध है. तो फिर जब भारत के अंदर नेपाली नंबर के वाहन आ सकते है. तो नेपाल में भारतीय वाहन कि प्रवेश पर रोक क्यों?

--------

क्या कहते हैं भारतीय नागरिक भारतीय लोगों का कहना है कि सभी कारोबार व संबंध खत्म हो रहा है. नेपाल में काम करते है. पहले पैदलयात्रा कर तो हमलोग अपने परिवार के वापस आये थे। लॉकडाउन समाप्त होने पर अब फिर से अपने काम पर वापस जा रहे है तो नेपाली प्रशासन के द्वारा नहीं जाने दिया जा रहा है. जबकि नेपाली नागरिक व नेपाली वाहन भारतीय सीमा के अंदर आसानी से आवाजाही कर रहे है. तो भारतीय वाहनों पर क्यों रोक लगाई गई है.

chat bot
आपका साथी