जिला कोषागार के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था करें मजबूत : डीएम

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित जिला कोषागार कार्यालय जिला भविष्य निधि कार्यालय एवं जिला कोषागार कार्यालय के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस क्रम में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 11:38 PM (IST)
जिला कोषागार के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था करें मजबूत : डीएम
जिला कोषागार के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था करें मजबूत : डीएम

मोतिहारी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित जिला कोषागार कार्यालय, जिला भविष्य निधि कार्यालय एवं जिला कोषागार कार्यालय के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस क्रम में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कार्यालय में रोकड़ को अच्छे ढंग से संधारित करने का निर्देश दिया। कहा कि बहुत दिनों से पदस्थापित कर्मी को हटाने की दिशा में कार्रवाई करें। जिला कोषागार कार्यालय के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने का निर्देश कोषागार पदाधिकारी को दिया। उक्त निरीक्षण क्रम में जिला कोषागार पदाधिकारी कुमार राकेश, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

परियोजना सहायक की नियुक्ति को लिया गया साक्षात्कार जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने राधा कृष्ण भवन में बाल विकास परियोजना के तहत प्रखंड समन्वयक एवं प्रखंड परियोजना सहायक की नियुक्ति के संबंध में साक्षात्कार लिया। गुरुवार को हुए साक्षात्कार में 57 में से 55 उम्मीदवार उपस्थित हुए। 27 नवंबर को प्रखंड परियोजना सहायक का साक्षात्कार होगा। प्रखंड समन्वयक के 28 पद एवं प्रखंड परियोजना सहायक के 28 पद पर बहाली के लिए साक्षात्कार होना है। साक्षात्कार समिति में उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, स्थापना उप समाहर्ता सुधीर कुमार, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, जिला प्रबंधक केयर इंडिया, डीआईओ विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा मौजूद थे। पूर्व पंसस गिरफ्तार, भेजा जेल

तुरकौलिया थाने की पुलिस ने बुधवार की देर रात्रि बिजुलपुर पंचायत के खगनी गांव में छापेमारी कर धोखाधड़ी के मामले फरार चल रहे पूर्व पंसस इंदल पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष रामबाबू प्रसाद ने बताया कि उक्त आरोपी पर थाना में धोखाधड़ी मामले में नामजद था। वह स्थाई वारंटी था, जो वर्षो से फरार चल रहा था। गिरफ्तार अभियुक्त को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी