बालिका दिवस पर छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर शहर के विभिन्न विद्यालयों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान कहीं पर बच्चियों ने मानव श्रृंखला बनाई तो कहीं गोष्ठी हुई। मॉडर्न पब्लिक स्कूल मैदान में स्कूली छात्राओं ने दैनिक जागरण की पहल पर लंबी मानव श्रृंखला बनाई। इ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 12:19 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 12:19 AM (IST)
बालिका दिवस पर छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला
बालिका दिवस पर छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

मोतिहारी । राष्ट्रीय बालिका दिवस पर शहर के विभिन्न विद्यालयों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान कहीं पर बच्चियों ने मानव श्रृंखला बनाई तो कहीं गोष्ठी हुई। मॉडर्न पब्लिक स्कूल मैदान में स्कूली छात्राओं ने दैनिक जागरण की पहल पर लंबी मानव श्रृंखला बनाई। इस दौरान छात्राओं ने एक सुर में कहा कि हम लडकियां किसी से कम नहीं है। समान अवसर मिले तो वे हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकती हैं। मौके पर स्कूल के निदेशक बसंत जायसवाल, प्राचार्य दिव्या वर्मा, डॉ हसन उल हक, सतीश टंडन, पंकज सिंह, आशा सिंह सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे। वहीं शहर से सटे ढाका रोड स्थित बेथल स्कूल में दैनिक जागरण की पहल पर छात्र संसद का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चियों ने खुद से जुड़ी बातों पर खुलकर चर्चा की। वहीं विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चियों में शारीरिक दक्षता और आत्मविश्वास बढ़ाने, विषम परिस्थिति में भी अपनी सुरक्षा के लिए सक्षम बनाने और आत्मरक्षा प्रशिक्षण पर जोर देने की बात कही। मौके पर विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार सिंह, प्राचार्य अरुण कुमार चौधरी, आलोक कुमार, दिनेश अनिकेत, अम्बुज राजू, शुभम कुमार, रिति रानी, रीना कुमारी आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

पताही, संस : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन शुक्रवार को एम वेंकैया फाउंडेशन राज्यस्तरीय डेटोनेटर पीआर उदया द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सामाजिक कुप्रथाओं के खिलाफ अभियान का संकल्प लिया गया। विशेष रूप से बेटियों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यालय की बालिकाओं को उनके कानूनी अधिकार, बाल शोषण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भ्रूणहत्या रोकथाम, महिला सुरक्षा संबंधी कानून आदि की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में कार्यकर्ता संतोष कुमार, अवनीश कुमार, नवलकिशोर, मनीष कुमार, भोला कुमार सिंह डोली कुमारी, मुस्कान कुमारी, अंजली कुमारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी