सिविल सर्जन एवं अस्पताल उपाधीक्षक ने ली वैक्सीन

मोतिहारी। जिले में कोविड वैक्सीनेशन का क्रम जारी है। मंगलवार को तीसरे दिन जिले के 10 सेश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:30 PM (IST)
सिविल सर्जन एवं अस्पताल उपाधीक्षक ने ली वैक्सीन
सिविल सर्जन एवं अस्पताल उपाधीक्षक ने ली वैक्सीन

मोतिहारी। जिले में कोविड वैक्सीनेशन का क्रम जारी है। मंगलवार को तीसरे दिन जिले के 10 सेशन साइट पर कोरोना के टीके लगाए गए। दस केंद्रों के लिए निर्धारित लक्ष्य एक हजार के विरूद्ध 536 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाया गया। सदर अस्पताल परिसर स्थित सत्र स्थल पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. आरके वर्मा ने कोविड वैक्सीन का पहला डोज लिया। वैक्सीन लेने के बाद सिविल सर्जन को जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. शरतचंद्र शर्मा ने ई-सर्टिफिकेट प्रदान किया। वैक्सीनेशन के संबंध में सिविल सर्जन ने बताया कि टीका लेने के बाद उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। वे सामान्य रूप से अपना काम-काज करते रहे। वैक्सीन लेने के बाद अरेराज का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह के चक्कर में पड़ने की आवश्यकता नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है। उन्होंने कहा कि अब तक जिले के किसी भी सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। वहीं, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. वर्मा ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं पूरी तरह ठीक हूं। वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। टीका लेने के बाद अपने काम में लग गया। वहीं, डीआइओ डॉ. शर्मा ने बताया कि मंगलवार को उनके कार्यालय के सभी कर्मियों को टीका लगाया गया है। सभी पूरी तरह ठीक हैं। कहीं कोई समस्या नहीं है। सभी साइट पर सामान्य ढंग से वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। हालांकि नियमित टीकाकरण के कारण बुधवार एवं शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन नहीं होगा। छुट्टी के दिन भी वैक्सीनेशन का काम नहीं होगा। जबकि इस सप्ताह गुरुवार एवं शनिवार को निर्धारित सेशन साइट पर कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएंगा।

--------------

सीएस ने अरेराज में कोरोना वैक्सीनेशन कार्य का लिया जायजा

- फोटो : 19 एमटीएच 08 अरेराज, संस : क्षेत्र भ्रमण के क्रम में मंगलवार को सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह एवं डीपीएम अमित अचल द्वारा संयुक्त रूप से अनुमंडलीय अस्पताल परिसर स्थित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में टीकाकरण व्यवस्था को सीएस ने करीब से देखा। टीका देने वाली मिथिलेश कुमारी के कार्य की भी सराहना की। वहीं, ऑब्जर्वेशन रूम में लाभार्थियों से मिलकर उनका हाल जाना। इसके पश्चात सीएस ने कोल्डचेन की व्यवस्था का जायजा लिया। अनुमंडल अस्पताल के लिए बन रहे एसी व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सीएस ने इसे शीघ्र प्रारंभ करने का निर्देश डॉ. उज्जवल प्रताप एवं डॉ. नीरज कुमार को दिया। मौके पर डॉ. नीरज कुमार, डॉ आलोक कुमार, डॉ राहुल कुमार, डब्ल्यूएचओ के नरोतम कुमार, साकेत कुमार, मीनू कुमारी, आशीष आनंद, प्रियदर्शिनी, अमन कुमार, प्रवीण कुमार, सीमाब समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

----------------------------------------------

ढाका में 50 प्रतिशत हेल्थ वर्करों को लगा टीका सिकरहना, संस : अनुमंडलीय अस्पताल ढाका में 80 में 40 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड का टीका लिया। अभियान के तीसरे दिन जारी सूची में अधिकांश आशा कार्यकर्ताओं का नाम शामिल था। स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि कोविड टीका के लिए पहले से सूची भेजा गया है। जिस सूची को अनुमोदन मिल रहा है उन कर्मियों को सूचना देकर टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी