दो संघ आमने-सामने

डीएमसीएच स्थित न्यू नर्सेज हॉस्टल को अवैध कब्जा से खाली कराने को लेकर दो संघों के बीच टकराव की स्थित बनी हुई है।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 01:35 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 01:35 AM (IST)
दो संघ आमने-सामने

दरभंगा। डीएमसीएच स्थित न्यू नर्सेज हॉस्टल को अवैध कब्जा से खाली कराने को लेकर दो संघों के बीच टकराव की स्थित बनी हुई है। बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने न्यू नर्सेज हॉस्टल पर नर्सों का कब्जा बरकरार रहने का दावा करते हुए अवैध कब्जाधारियों को नर्सेज आवास परिसर से हटाने व वरीयता के आधार पर आवंटित आवास को नर्सों को हैंडओवर करने की मांग को लेकर सोमवार को चौथे दिन भी क्रमिक भूख हड़ताल पर डटे रहे। वहीं क्वार्टर खाली करने के दौरान ओल्ड नर्स हॉस्टल से नर्स ¨बदु कुमारी के कमरे से मिले सरकारी सामान मामले में दर्ज प्राथमिकी में गिरफ्तारी, एक्सरे टेकनेशिन अनिल कुमार सिन्हा के तबादले आदि की मांग को लेकर बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य परिचारिका संघ ने भी अधीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। दोनों संघ द्वारा अधीक्षक कार्यालय पर आंदोलन किए जाने को लेकर आज पूरे दिन स्थिति विस्फोटक बनी रही।

-------

हॉस्टल खाली नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि डीएमसीएच के नर्सेज आवास को अवैध कब्जाधारियों से आंशिक रूप से मुक्त कराया गया है। कहा कि आज भी अवैध कब्जाधारियों का कब्जा नव निíमत नर्सेज आवास में है। इन अवैध कब्जाधारियों द्वारा जिन नर्सों को आवास कमेटी की अनुशंसा के आलोक में वरीयता के आधार पर आवास आवंटित किया गया है। उन्हें आवंटित आवास में घुसने नहीं दिया जा रहा है। उनसे बदसलूकी की जा रही है। गुंडा तत्वों को बुलाकर उन्हें जानमाल एवं इज्जत उतार देने की धमकी दी जा रही है। संघ ने कहा कि जबतक अवैध कब्जाधारियों को नर्सेज आवास परिसर से हटाया नहीं जाएगा तबतक कानून व्यवस्था सामान्य नहीं हो सकती है। संघ के सदस्यों ने कहा कि भूख-हड़ताल चौथे दिन जारी रही। इस अवसर पर मो. सदरे आलम की अघ्यक्षता में सभा का आयोजन हुआ। सभा को अजय कुमार साह, उदय शंकर ¨सह, मो. लाल, रामबालक यादव, अजय चंद्र झा, समरेन्द्र मिश्र, गौड़ भंडारी, मो. जमील, सूर्यवंश यादव, अली अहमद, रजन मसीह, लीलू माली, राजेन्द्र शर्मा, प्रकाश कुमार सहनी, लक्ष्मण झा, मधु महतो, नीलम कुमारी, गीता कुमारी, मंजू कुमारी, मिथिलेश कुमारी आदि ने संबोधित किया।

--------

दिया धरना :

बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य परिचारिका संघ गोपगुट ने भी सोमवार को अधीक्षक कार्यायल पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान सदस्यों ने अस्पताल अधीक्षक के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। मौके पर आयोजित सभा को संघ के राज्याध्यक्ष सुरेश चंद्र ¨सह, सुधीर बोस चौधरी, जिला सचिव योगेन्द्र राम, संघ की मंत्री विजय लक्ष्मी, अध्यक्ष र णु कुमारी आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने ¨बदु कुमारी एवं निर्मला कुमारी की गिरफ्तारी, अस्पताल परिसर में अराजकता फैलानेवाले फिक्सर घोटाले के आरोपी अनिल कुमार सिन्हा को निलंबित कर तबादले की मांग कर रहे थे।

-------

आवंटित आवास की चाबी देने का विरोध न्यू नर्सेज हॉस्टल में वरीयता के आधार पर नर्सों को आवंटित आवास की चाबी देने का बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य परिचारिका संघ ने जमकर विरोध किया। आवंटित आवास की चाबी लेने आई नर्स जब अधीक्षक कार्यालय में प्रभारी अधीक्षक डॉ. वालेश्वर सागर से मिली उसी समय संघ की मंत्री विजय लक्ष्मी व अध्यक्ष रेणु कुमारी दर्जनों नर्सों के साथ कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया। अंतत: उक्त नर्सों को आवास की चाबी नहीं मिल पाई।

chat bot
आपका साथी