ग्रामीणों ने किया रोड जाम

दरभंगा। मनीगाछी थाना क्षेत्र की महथौड़ पंचायत में अवस्थित भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर प्रागंण में 13 सितंबर से 21 सितंबर तक होने वाली इन्द्र पूजा के लिए बनाई गई देवी देवताओं की मूíतयों को असामाजिक तत्वों ने रविवार की क्षतिग्रस्त कर दिया।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 01:46 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 01:46 AM (IST)
ग्रामीणों ने किया रोड जाम

दरभंगा। मनीगाछी थाना क्षेत्र की महथौड़ पंचायत में अवस्थित भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर प्रागंण में 13 सितंबर से 21 सितंबर तक होने वाली इन्द्र पूजा के लिए बनाई गई देवी देवताओं की मूíतयों को असामाजिक तत्वों ने रविवार की क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सोमवार की सुबह बेनीपुर-झंझारपुर मुख्य सड़क को महथौड़ चौक पर करीब तीन घंटे तक सड़क जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर एवं मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तारडीह के बीडी्रओ एवं सीओ के अलावा एसडीपीओ बेनीपुर अंजनी कुमार व तारडीह, मनीगाछी, सकतपुर, बेहड़ा, बहेड़ी थाना पुलिस सहित पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल जाम स्थल पर पहुंच गए। जाम का नेतृत्व कर रहे पूजा समिति के सदस्यों से वार्ताकर मूíत को तोड़ने वाले के विरूद्व शीघ्र कार्रवाई करने एवं पूजा अवधि में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर के नाम से खतियानी जमीन को लेकर स्थानीय लोगों एवं मंदिर के पुजारी युगेश्वर झा बगैरह के बीच करीब दो दशक से कानूनी विवाद उच्च न्यायालय में लंबित है। मंदिर की जमीन को युगेश्वर झा अपनी निजी जमीन बताते हैं जब कि स्थानीय लोग इसे मंदिर की जमीन मानकर इससे होने वाली उपज को मंदिर के विकास एवं पूजा आदि में खर्च करना चाहते हैं। मंदिर के प्रांगण में साल भर होने वाली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, इन्द्रपूजा एवं दुर्गापूजा सहित अन्य पूजाओं के लिए समिति बनाई गई है। इस घटना के संबंध में पूजा समिति के संयोजक रविन्द्र मंडल, अध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र, सचिव शिवशंकर ठाकुर सहित अन्य दर्जनों लोगों के हस्ताक्षर से एक आवेदन मनीगाछी थानाध्यक्ष को दिया गया है जिसमें युगेश्वर झा, ललन झा, मदन झा को नामजद एवं चार-पांच अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी