Darbhanga News: अलीनगर में कपड़े की दुकान में लगी आग, 50 लाख की संपत्ति जलकर राख

अलीनगर चौक स्थित एक कपड़े की दुकान में शुक्रवार की देर रात अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। बताया गया है कि करीब 50 लाख रुपये मूल्य के कपड़े फर्नीचर तथा पांच लाख रुपये नकद जले हैं।

By Sanjay K UpadhyayEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2022 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2022 03:06 AM (IST)
Darbhanga News: अलीनगर में कपड़े की दुकान में लगी आग, 50 लाख की संपत्ति जलकर राख
अलीनगर में कपड़े की दुकान में लगी आग।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। अलीनगर चौक स्थित एक कपड़े की दुकान में शुक्रवार की देर रात अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। बताया गया है कि करीब 50 लाख रुपये मूल्य के कपड़े, फर्नीचर तथा पांच लाख रुपये नकद जले हैं। घटना की सूचना मिलने के साथ स्थानीय लोगों ने तत्काल अग्निशमन सेवा को जानकारी देने के साथ-साथ आग पर काबू पाने का भरपूर प्रयास किया।

लोग जबतक आग पर काबू पाते तबतक सबकुछ जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही बहेड़ा से छोटी फिर अग्निशामक गाड़ी पहुंची, लेकिन कुछ भी बचाया नहीं जा सका। आग की लपटें इतनी भयावह थीं कि उनपर काबू पाना मुश्किल था। इस बीच अग्निशमन दस्ते के पहुंचने के बाद आसपास की दुकानों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।

बीस मिनट में पहुंची फायर बिग्रेड

मौके पर मौजूद अग्निशमन सेवा के अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि यहां से जिला मुख्यालय को घटना की सूचना सुबह 3:29 बजे मिली। बीस मिनट में मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। बताया जाता है कि उक्त चौक पर रात्री ड्यूटी कर रहे चौकीदारों ने सबसे पहले आग की लपटों को देख शोर किया। साथ ही दुकानदार अलीगनगर निवासी जावेद को सूचना दी।

पांच लाख रुपये की थी व्यवस्था

जावेद ने बताया कि शुक्रवार की रात भी करीब 8:30 बजे दुकान बंद की। पहले से दुकान में करीब 45 लाख रुपये मूल्य का कपड़ा स्टाक में था। उसी दिन त्योहार के मद्देनजर पांच लाख का कपड़ा भी आया था। कुछ सामान लाने के लिए मार्केट निकलने हेतु पांच लाख रुपये की व्यवस्था की थी। पैसे दुकान में रखे थे, वो भी जलकर नष्ट हो गए।

असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने की मांग

22 वर्षों से दुकान को आगे बढाने के बारे में सोचते रहे। अब सब कुछ जल गया। उनका दावा है कि किसी असामाजिक तत्व ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने अलीनगर-आशापुर मुख्य मार्ग को बंद कर प्रखंड मुख्यालय में अग्निशमन सेवा स्थापित करने तथा घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने की मांग की। बाद में थानाध्यक्ष बीके बृजेश ने जांच कराने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त कराया।

chat bot
आपका साथी