Darbhanga News: श्मशान की जमीन को लेकर दो पक्षों में रोड़ेबाजी, छह पुलिसकर्मियों समेत डेढ़ दर्जन लोग घायल

दरभंगा जिले के कमतौल में श्मशान की भूमि पर शव जलाने के विवाद पर रविवार की रात दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्ष उस हिस्से की जमीन को अपना बता रहे थे। पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच उपद्रवियों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। पंचायत के मुखिया की बुलेट बाइक और दो साइकिल में आग लगा दी।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Jul 2023 02:08 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jul 2023 02:08 PM (IST)
Darbhanga News: श्मशान की जमीन को लेकर दो पक्षों में रोड़ेबाजी, छह पुलिसकर्मियों समेत डेढ़ दर्जन लोग घायल
श्मशान की जमीन को लेकर दो पक्षों में रोड़ेबाजी, छह जवान समेत डेढ़ दर्जन घायल

संवाद सहयोगी, कमतौल (दरभंगा)। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के हरिहरपुर पूर्वी पंचायत की धरमपुर गांव में श्मशान की भूमि को लेकर रविवार की रात दो पक्षों में जमकर रोड़बाजी हुई। उपद्रवियों ने मुखिया अजय कुमार झा की बुलेट बाइक में आग लगा दी। रोड़ेबाजी में छह पुलिस जवान समेत डेढ़ दर्जन लोग घायल हुए हैं।

पुलिस ने एक पक्ष के आठ लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में भारी संख्या पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी तैनात हैं। धरमपुर गांव स्थित छिरयारी तेलिया पोखर श्मशान की भूमि पर शव जलाने के विवाद पर रविवार की रात दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। दोनों पक्ष उस हिस्से की जमीन को अपना बता रहे थे।

मुखिया की बुलेट को लगाया आग

सूचना मिलने पर कमतौल पुलिस निरीक्षक योगेंद्र रविदास, थानाध्यक्ष वरुण कुमार गोस्वामी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे कि इसी बीच कुछ उपद्रवियों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। पंचायत के मुखिया की बुलेट बाइक और दो साइकिल में आग लगा दी। जमकर तोड़फोड़ की गई।

सूचना पर जिलाधिकारी राजीव रौशन, वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार, सिटी एसपी सागर कुमार झा, सदर एसडीओ चंद्रमा अत्री आदि जिला से भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला। आठ उपद्रवियों को हिरासत में लेकर हालात को काबू में किया।

शव जलाने को लेकर शुरू हुआ विवाद

बताते दें कि रविवार को धरमपुर निवासी श्रीकांत पासवान की मृत्यु हो गई। स्वजन और आसपास के लोग शव को जलाने के लिए श्मशान पहुंचे। शव को जलाने के लिए गड्ढा खोद लिया गया। इसी बीच दूसरे पक्ष के कुछ लोग जमीन को रैयती बताकर वहां शव जलाने से मना कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही पंचायत प्रतिनिधि और पुलिस श्मशान पहुंची, लेकिन बात नहीं बनी।

डीएम के पहुंचने के बाद हुआ अंतिम संस्कार

डीएम और एसएसपी के पहुंचने के बाद उपद्रवियों को भगाकर शव का अंतिम संस्कार किया गया। घायल जमादार सुरेश कुमार सिंह, सिपाही राजीव रंजन का इलाज अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमतौल में किया जा रहा है। अन्य घायलों को उपचार के बाद छोड़ दिया गया है।

chat bot
आपका साथी