चौबीस घंटे में 24 नए कोरोना मरीज मिले, एक की मौत

दरभंगा । जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई जांच के बाद सोमवार को कोरोना के 24 नए म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 12:14 AM (IST)
चौबीस घंटे में 24 नए कोरोना मरीज मिले, एक की मौत
चौबीस घंटे में 24 नए कोरोना मरीज मिले, एक की मौत

दरभंगा । जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई जांच के बाद सोमवार को कोरोना के 24 नए मरीज मिले हैं। दूसरी ओर दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के कोविड आइसीयू में भर्ती मधुबनी जिला के 40 साल के एक मरीज की मौत हो गई।

बताया गया है कि डीएमसीएच की लेबोरेटरी में ट्रुनेट मशीन से नमूने की जांच में रविवार की रात सारी वार्ड के दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डीएमसीएच के दूसरे आरटी पीसीआर लेबोरेटरी की जांच रिपोर्ट में 12 मरीज संक्रमित मिले। वहीं जिले के विभिन्न पीएचसी में 812 संदिग्ध मरीजों की जांच रैपिड किट से हुई जिसमें, दस मरीज संक्रमित पाए गए। इस तरह जिले में कुल 24 नए मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 1992 पर पहुंच गई है। बताया गया है कि जिले में अबतक कुल 1302 लोग स्वस्थ हुए हैं।

हड़ताल का पड़ा जांच की रफ्तार पर असर

बता दें कि पीएचसी में संविदा पर बहाल कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सोमवार को मरीजों की रिपोर्ट में काफी कमी दर्ज की गई है। इस हड़ताल के कारण 23 अगस्त को अधिकांश पीएचसी में रैपिड किट से जांच नहीं की गई। उधर, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने बताया है कि हड़ताल के कारण रैपिड जांच अधिक संख्या में नहीं हो पाई है। बताया कि जिस तरह से नए मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क लगाने और बाहर से आने पर हाथ समेत अन्य सामाग्रियों को सही ढंग से साफ करने की अपील की है। भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर जाने से परहेज करें। अगर जाना जरूरी है तो, मास्क का हर-हाल में प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी