जेएन कॉलेज के प्रिंसिपल निलंबित

दरभंगा, संस : लनामिविवि के वीसी प्रो. एस कुशवाहा ने वित्तीय अनियमितता व कार्य में भ्रष्टाचार को गंभी

By Edited By: Publish:Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
जेएन कॉलेज के  प्रिंसिपल निलंबित

दरभंगा, संस : लनामिविवि के वीसी प्रो. एस कुशवाहा ने वित्तीय अनियमितता व कार्य में भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को मधुबनी जेएन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरके मंडल को निलंबित कर दिया एवं विवि के परीक्षा विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मी मिंटू कुमार को सेवा से बर्खास्त कर दिया। यह जानकारी डॉ. अजीत कुमार सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि डॉ. मंडल इससे पहले आरके कॉलेज, मधुबनी के प्रधानाचार्य थे। उस समय उन पर वित्तीय अनियमितता सहित कई आरोप लगाए गए थे। आरोप के आलोक में वीसी ने जांच कमेटी गठित की थी। साथ ही प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण भी पूछा गया था। जांच रिपोर्ट व प्रधानाचार्य के स्पष्टीकरण की समीक्षा के बाद वीसी ने उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया। कुलसचिव ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी।

वहीं वीसी प्रो कुशवाहा ने परीक्षा विभाग में आउट सोर्सिग पर कार्यरत कर्मी मिंटू कुमार को घूस लेने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया। कुलसचिव ने बताया कि आनंद कुमार गुप्ता नाम के एक छात्र ने कर्मी मिंटू पर पांच सौ रुपये लेने के बाद भी काम नहीं करने की शिकायत वीसी से की थी। छात्र ने इस संबंध में फोन पर उक्त कर्मी से हुई बातचीत का टेप भी वीसी को सुनाया था। आरोप की गंभीरता को देखते हुए वीसी ने उक्त कर्मी को कार्य से मुक्त करने का आदेश दिया। इसकी अधिसूचना जारी कर देने की बात कुलसचिव ने कही।

chat bot
आपका साथी