बक्सर में तीन मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बक्सर। रामदास राय के डेरा ओपी अंतर्गत गंगा घाट से पुलिस ने शुक्रवार की शाम तीन मवेशियों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों युवक नसीम शाह उर्फ राजा शाह एवं शमीम शाह बलिया जिले के दुबहड़ थाना अंतर्गत बेयासी गांव के निवासी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:42 PM (IST)
बक्सर में तीन मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
बक्सर में तीन मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बक्सर। रामदास राय के डेरा ओपी अंतर्गत गंगा घाट से पुलिस ने शुक्रवार की शाम तीन मवेशियों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों युवक नसीम शाह उर्फ राजा शाह एवं शमीम शाह बलिया जिले के दुबहड़ थाना अंतर्गत बेयासी गांव के निवासी हैं। पुलिस को सूचना मिली की कोयला वीर गंगा घाट के रास्ते पशु तस्कर मवेशियों को लेकर इलाके में कहीं जा रहे हैं।

पुलिस ने तत्काल छापेमारी कर तीन मवेशियों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के क्रम में दोनों ने दियारे में फैले अपने नेटवर्क की जानकारी दी। ओपी प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि तस्करों की निशानदेही पर संभावित लोगों के खिलाफ छापेमारी जारी है।

शनिवार को न्यायालय में प्रस्तुत करने से पूर्व दोनों तस्करों का कोविड जांच कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आ रही ओपी पुलिस कि उस समय पैरों तले जमीन खिसक गई जब एक तस्कर शमीम शाह वाहन से कूदकर हथकड़ी के साथ भागने लगा। यह घटना सिमरी दूधीपट्टी गांव के समीप घटित हुई। स्थानीय लोगों ने साहस का परिचय देते हुए भाग रहे तस्कर को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर भी मौके पर पहुंच गए थे। पशु तस्करों का सेफ जोन बना दियारा:

दियारे में पशु तस्करी का धंधा चरम पर है। प्रतिदिन नाव के सहारे यूपी से मवेशियों को अन्य प्रांतों में भेजा जा रहा है मगर पुलिस को इसकी भनक नहीं लग रही है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो इस घंधे में शामिल तस्करों का तार गंगा के तटीय गांवों के कुछ स्थानीय लोगों से जुड़े हैं। इसका वे लाभ उठा रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि फिलहाल यह धंधा इलाके के लगभग हर गंगा घाटों से संचालित हो रहा है। दियारावासियों ने इस पर रोक लगाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है।

chat bot
आपका साथी