प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प की पहले से थी तैयारी, गांव में भारी तनाव

बक्सर कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नोनियापुरा गांव में प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुई झड़प और एक की मौत के बाद गांव में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 11:26 PM (IST)
प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प की पहले से थी तैयारी, गांव में भारी तनाव
प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प की पहले से थी तैयारी, गांव में भारी तनाव

बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नोनियापुरा गांव में प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुई झड़प और एक की मौत के बाद गांव में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। इस बीच ग्रामीणों की उग्र गतिविधियों को देखते हुए गांव में पुलिस कैम्प कर रही है। एसपी ने बताया कि एक गिरफ्तारी के बाद घटना में संलिप्त अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छपेमारी जारी है।

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम नोनियापुरा गांव में हुई हिसक झड़प के बाद गांव में मौजूद तनाव को देखते हुए पुलिस कैम्प कर घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छपेमारी में लगी है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है। इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिमा विसर्जन को लेकर पूर्व में भी विवाद हो चुका था, जिसको देखते हुए जैसे ही विसर्जन के लिए प्रतिमा उठाई गई कुछ ग्रामीणों ने मारपीट की पूरी प्लानिग तैयार कर ली थी। बताया जा रहा है कि हर साल प्रतिमा विसर्जन के पूर्व पूरे गांव में प्रतिमा को घुमाया जाता था। इसको देखते हुए जिस स्थान पर रास्ता बेहद संकीर्ण है वहां पहले से ही कुछ ग्रामीण तैनात थे। इस बीच प्रतिमा लेकर जा रहा ट्रैक्टर उक्त स्थान पर जब फंस गया तो वहां मौजूद दिवाल की कुछ इंटें जुलुस में शामिल युवकों ने तोड़ना शुरू कर दिया। इसी बात पर दोनों पक्ष के लोगों आपस में भिड़ गए और दोनों पक्ष के बीच जमकर लाठी डंडे के साथ लोहे के रड से एक दूसरे पर प्रहार शुरू हो गया। इस घटना में दोनों तरफ से एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मी का इलाज डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया। जबकि जुलूस में शामिल गुप्तेश्वर प्रसाद के 40 वर्षीय पुत्र मुन्ना प्रसाद की इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गई। मौत की बात पता चलते ही गांव में भारी तनाव व्याप्त हो गया। इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जख्मियों में से मुन्ना प्रसाद को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में उसका इलाज कराया जा रहा है। इस मामले में मंगलवार की सुबह मृतक के भाई विवेक कुमार के बयान पर कृष्णाब्रह्म थाना में गांव के विनय कुमार, विजय कुमार,राज कुमार सहित कुल 14 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद राय ने कहा कि हत्या में शामिल एक गिरफ्तार आरोपित की चिकित्सा के बाद जेल भेजा जाएगा। वहीं गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस कैम्प करते हुए अन्य आरापितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में लगी है।

chat bot
आपका साथी