सर्विस टैक्स जमा करने को बैंक में उमड़े शिक्षक

सर्विस टैक्स जमा किए बगैर शिक्षकों को अक्टूबर माह के वेतन का भुगतान नहीं होगा। ऐसा विभाग ने फरमान जारी किया है। इसको लेकर शिक्षक ऊहापोह में हैं और चालान जमा करने के लिए शिक्षकों की भीड़ बैंकों में जुट रही है। इसी के अंतर्गत मंगलवार को स्टेट बैंक में शिक्षक पहुंचे हुए थे और वहां अफरातफरी की स्थिति मची हुई थी। शिक्षकों ने बताया कि विभाग को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए थी सभी शिक्षक संबंधित बीईओ के पास इसे जमा कर देते तो भीड़ की नौबत नहीं आती।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 05:35 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:15 AM (IST)
सर्विस टैक्स जमा करने को बैंक में उमड़े शिक्षक
सर्विस टैक्स जमा करने को बैंक में उमड़े शिक्षक

बक्सर। सर्विस टैक्स जमा किए बगैर शिक्षकों को अक्टूबर माह के वेतन का भुगतान नहीं होगा। ऐसा विभाग ने फरमान जारी किया है। इसको लेकर शिक्षक ऊहापोह में हैं और चालान जमा करने के लिए शिक्षकों की भीड़ बैंकों में जुट रही है। इसी के अंतर्गत मंगलवार को स्टेट बैंक में शिक्षक पहुंचे हुए थे और वहां अफरातफरी की स्थिति मची हुई थी। शिक्षकों ने बताया कि विभाग को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए थी सभी शिक्षक संबंधित बीईओ के पास इसे जमा कर देते तो भीड़ की नौबत नहीं आती।

दरअसल, शिक्षकों का वेतन विपत्र सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पास महीने की 20 तारीख तक जमा किया जाता है। फिर बीआरसी से सभी शिक्षकों के वेतन विपत्र को समेकित कर महीने की 25 तारीख तक उसे जिला में भेजा जाता है। और इस बार विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया है कि जो शिक्षक सर्विस टैक्स जमा नहीं करेंगे उनके वेतन का भुगतान नहीं होगा। शिक्षक संघ के नेता के डी सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से यह मांग की गई थी कि अन्य जिलों की तरह बीईओ के माध्यम से इसे जमा कराया जाए लेकिन, विभाग ने मांग स्वीकार नहीं की और आज यह स्थिति है कि इसको जमा करने के लिए बैंकों में शिक्षकों की भीड़ उमड़ रही है और वहां अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है।

chat bot
आपका साथी