केवि के बच्चों ने निकाली रैली, दिया स्वच्छता का संदेश

केंद्रीय विद्यालय के बच्चों ने बुधवार को स्वच्छ भारत के अंतर्गत लोगो को जागरूक करने के लिए स्वच्छता की रैली निकाली। इस दौरान स्वच्छता के संदेश लिखी तख्तियों के साथ बच्चों ने स्वच्छ रहने के संदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 05:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 05:20 PM (IST)
केवि के बच्चों ने निकाली रैली, दिया स्वच्छता का संदेश
केवि के बच्चों ने निकाली रैली, दिया स्वच्छता का संदेश

बक्सर । केंद्रीय विद्यालय के बच्चों ने बुधवार को स्वच्छ भारत के अंतर्गत लोगो को जागरूक करने के लिए स्वच्छता की रैली निकाली। इस दौरान स्वच्छता के संदेश लिखी तख्तियों के साथ बच्चों ने स्वच्छ रहने के संदेश दिए। विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार अनिल ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों को स्कूल से रवाना किया। विद्यालय के शिक्षक ए के पांडेय, सी एन प्रसाद एवं सुनंदिनी यादव के नेतृत्व में बच्चों ने केंद्रीय विद्यालय से सत्यदेव गंज सब्जी मंडी, पुस्तकालय रोड, पीपी रोड, रामरेखा घाट, एमपी हाई स्कूल होते हुए केंद्रीय विद्यालय तक का भ्रमण किया।

बच्चों के हाथों में टंगी तख्तियों में अंकित'बच्चों ने यह ठाना है, बक्सर को स्वछ बनाना है।','नया सवेरा लाएंगे, भारत को स्वच्छ बनाएंगे।','बीमारियों को दूर भगाओ, स्वच्छता को जल्दी अपनाओ।'के सन्देश उनके उत्साह को बढ़ा रहे थे। रैली के दौरान बच्चों ने न केवल यह सन्देश दिया की स्वच्छता स्वास्थ्य के लिए जरुरी है अपितु रास्ते में मिले लोगों को इसके बारे में बताया भी। इससे पूर्व बच्चों को रवाना करने से पूर्व प्रधानाचार्य ने उन्हें संबोधित किया और स्वच्छता का महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता स्वास्थय के लिए निहायत ही जरूरी है। खासकर बच्चों के लिए। क्योंकि वे स्वच्छ रहेंगे तभी स्वस्थ रहेंगे। और जब स्वस्थ रहेंगे तभी वे अपनी पढ़ाई बेहतर ढंग से कर सकते हैं। वैसे भी कहा गया है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास होता है। सम्बोधन के पश्चात प्रधानाचार्य ने बच्चों को रवाना किया। मौके पर डी एन विश्वकर्मा, रामेश्वर ठाकुर, कृष्णा कुमार समेत विद्यालय के बच्चे अंजली कुमारी, हर्षिता कुमारी, आस्था, दुर्गावती, धीरज कुमार, अमृत भारद्वाज, जयंत चतुर्वेदी, शुभम कुमारी, अन्तिमा कुमारी, मुबॉसरा, दिव्यांशु, ¨ट्वकल कुमारी, कुमार आदित्य आदि शिक्षक एवम बच्चे मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी