सात निश्चय योजना में लापरवाही पर छह के वेतन बंद

मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना की शनिवार को सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने समीक्षा बैठक आयोजित की। इस दौरान जिन लोगों के कार्य में लापरवाही पाई गई उन सभी के वेतन बंद करने का एसडीओ ने आदेश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 05:09 PM (IST)
सात निश्चय योजना में लापरवाही पर छह के वेतन बंद
सात निश्चय योजना में लापरवाही पर छह के वेतन बंद

बक्सर । मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना की शनिवार को सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने समीक्षा बैठक आयोजित की। इस दौरान जिन लोगों के कार्य में लापरवाही पाई गई उन सभी के वेतन बंद करने का एसडीओ ने आदेश जारी किया है। साथ ही सभी को दो दिनों के अंदर लक्ष्य प्राप्त कर अपना प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश जारी किया है।

शनिवार को सदर एसडीओ केके उपाध्याय की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में नल-जल तथा गली-नाली के अलावा शौचालय निर्माण योजना की समीक्षा की गई। इस दौरान कार्य की गति धीमी देख एसडीओ ने सभी आवास सहायकों के साथ रोजगार सहायकों को जल्द काम निपटाने के लिए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही उन्हें दो दिनों के अंदर दिए गए डेटा का जीरो टै¨गग प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। बैठक में जो भी आवास सहायक तथा रोजगार सहायक बगैर सूचना अनुपस्थित पाए गए तथा कार्य में लापरवाही उजागर हुई उन सभी के वेतन बंद करने का एसडीओ ने निर्देश जारी किया। वहीं जिन लोगों को महदह जैसे लम्बे डेटा की जीरो टै¨गग करनी है उन्हें एक सप्ताह के अंदर सारे कार्य निपटाने का निर्देश जारी किया गया है। सदर एसडीओ ने बताया कि मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजनाओं को सभी को मिलकर सहयोग करते हुए जल्द से जल्द पूरा करना है। इसमें अनावश्यक रूप से लापरवाही बरतने के कारण ही लक्ष्य को प्राप्त करने में देरी हो रही है। जबकि यदि कर्मचारी थोड़ा सा भी ध्यान दें तो समय सीमा के अंदर लक्ष्य प्राप्त करना कोई मुश्किल काम नहीं है। बैठक में सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा के साथ सभी आवास सहायक तथा रोजगार सहायक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी