मानव श्रृंखला बना मतदान को किया जागरूक

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। मंगलवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड क्षेत्र के मझवारी पंचायत में संचालित बुनियादी विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नोडल पदाधिकारी सुमन सहाय के नेतृत्व में मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान कार्य में सहभागिता सुनिश्चित कराने के लिए उत्प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 05:59 PM (IST)
मानव श्रृंखला बना मतदान को किया जागरूक
मानव श्रृंखला बना मतदान को किया जागरूक

बक्सर । जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। मंगलवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड क्षेत्र के मझवारी पंचायत में संचालित बुनियादी विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नोडल पदाधिकारी सुमन सहाय के नेतृत्व में मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान कार्य में सहभागिता सुनिश्चित कराने के लिए उत्प्रेरित किया गया।

इसके अलावा आयोजित कार्यक्रम में शामिल स्थानीय लोगों को लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखने, अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए शपथ भी दिलाई गई। इस मौके पर नोडल पदाधिकारी विश्वजीत सहाय ने कहा कि जिन-जिन मतदान केंद्रों पर पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मत प्रतिशत कम रहा, वहां इस बार ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए हम सबको अपने कर्तव्य एवं दायित्व का अनुपालन करना होगा। उन्होंने युवा मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आसन्न चुनाव में वृद्ध और दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहे। इस दिशा में सबका सहयोग अपेक्षित है। आयोजित कार्यक्रम में बीआरपी अशोक राय, सीआरसी रवि राय, इंदुभूषण ओझा, शरद गुप्ता, उमेश प्रसाद, अमृता देवी, रीता देवी, रितेश कुमार पाठक, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष हीरामन सिंह यादव, आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता, बीएलओ सहित मझवारी पंचायत के जागरूक मतदाता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी